क्रिस गेल का बरसों पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते है रोहित शर्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में महज इतने छक्के जड़ते ही आगे निकल जाएंगे हिटमैन

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी में खेल रही है । इस समय भारतीय टीम सीरीज के पहले दोनो मैच जीत के सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है । इस सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना वाला है । वहीं, इस मैच में रोहित शर्मा नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते हैं।

Rohit Sharma जल्दी ही कर सकते ये रिकॉर्ड अपने नाम

बता दे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में काफी लय में नजर आए है और उनके पास अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का एक सुनहरा मौका है । बता दे हम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले रिकॉर्ड की बात कर रहे है जिसमें रोहित शर्मा इस समय दूसरा पायदान पर है वहीं पहले स्थान पर क्रिस गेल है।

31वा छक्का लगाते ही Rohit Sharma होंगे टॉप पर

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के पास है जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 553 छक्के लगाए है वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 523 छक्के लगाए है। वो आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलिया के साथ बचे 2 टेस्ट और 3 वनडे के सीरीज में 31 छक्के लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है। इसके अलावा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी मौजूद है वहीं चौथे स्थान पर ब्रैंडन मैक्कुलम और पांचवे स्थान पर उनके ही देश के मार्टिन गुप्टिल मौजूद है।

बता दे रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक माने जाते है। रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 47 टेस्ट मैचों में लगभग 46 की औसत से 3320 रन बनाए है , वनडे में उन्होंने 241 मैचों में 48.9 के औसत से 9782 रन बनाए है वहीं 148 टी 20 मैचों में उन्होंने 3853 रन बनाए है। वो टी20i में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर मौजूद है उनसे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली है।

0/Post a Comment/Comments