टेस्ट मैच की बीच एशिया कप को लेकर आई बड़ी खबर, पाकिस्तान में होगा आयोजित, क्या अब भारत लेगा हिस्सा?


Asia Cup 2023: साल 2023 में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी को लेकर बीते काफी महीनों से विवाद चल रहा है। साल 2023 में एशिया कप की मेजबानी का अवसर पाकिस्तान को मिला था। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह के द्वारा बयान दिया गया था कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होता है तो भारतीय टीम (Team India) इस में सहभागी नहीं होगी।

पाकिस्तान ही करेगा मेजबानी

लेकिन अब न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के द्वारा किए गए एक खुलासे के आधार पर यह बात तय हो गई है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान ही करेगा। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि आखिर फिर भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी भी या नहीं। इस पर भी एक नई योजना भारत की सुविधा के हिसाब से सामने आई है।

दो देशों में होगा एशिया कप 2023

जैसा कि पहले ही बताया है अगर पाकिस्तान में एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो भारतीय टीम उसमें सौभाग्य नहीं होगी। ऐसे में एशिया कप 2023 की मेजबानी भले ही पाकिस्तान क्यों ना कर रहा हो लेकिन इसके कुछ मुकाबले यूएई की धरती पर भी होने वाले हैं। इसलिए अगर भारतीय टीम को एशिया कप में सहभागी होना है तो भारतीय टीम यूएई में जाकर मुकाबले खेल सकती है।

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी का खुलासा

दरअसल बीते 4 फरवरी के दिन एशियाई क्रिकेट काउंसिल की एक बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी भी मौजूद थे। नजम सेठी ने अपने बयान में बताया कि यह मसला अभी भी हल नहीं हो पाया है। अगले महीने आईसीसी की बैठक होने वाली है उम्मीद है कि उस बैठक में इस मामले का हल निकल जाएगा।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक दल क्यों के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तान की धरती पर कोई भी मैच नहीं खेलने का फैसला किया है। लेकिन अगर यूएई की धरती पर एशिया कप होता है तो निश्चित तौर पर भारतीय टीम इसमें शामिल होने की संभावना है। परंतु देखना यह होगा कि फाइनल मुकाबला भी यूएई में ही होता है या फिर पाकिस्तान में।

0/Post a Comment/Comments