ओली पोप ने पकड़ा अद्भुत कैच, डैरेल मिशेल को भी नहीं हुआ यकीन, देखिए वीडियो

 


वेलिंगटन में से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चल रहा है। इस दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम के ऊपर इंग्लैंड के बल्लेबाजों समेत गेंदबाजों ने पूरी तरह से कब्जा जमा लिया है। न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के फिल्डरों और गेंदबाजों के सामने अपनी पारी के दौरान अपनी विकेट बचाने की मशक्कत करती दिखाई दे रही है।

ओली पोप ने पकड़ा गजब का कैच

इस मैच के दौरान जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डिरेल मिशेल (Daryl Mitchell) बल्लेबाजी कर रहे थे तब एक क्षण ऐसा भी आया जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। दरअसल यह क्षण डीरेल मिशेल की विकेट का क्षण था। इस समय तक न्यूजीलैंड का स्कोर 77 रन पर 5 विकेट हो चुका था। डेरिल मिशेल भी किसी तरह से अपना विकेट बचाने के लिए जूझ रहे थे।

मैच का यह 33 वे ओवर का आखिरी गेंद था और इंग्लैंड के गेंदबाज जैक लीच (Jack leech) गेंदबाजी कर रहे थे। जैक लीच ने जैसे ही डिरेल मिशन के लिए गेंद डाली तो उस गेंद पर डेरिल मिशेल ने डिफेंस करने की कोशिश की। लेकिन एकदम बल्ले के सामने ही फील्डिंग कर रहे ओली पोप (Ollie pope) ने बिना मौका गवाए पलक झपकते ही उस कैच को लपक लिया। जिसे देखकर खुद डेरिल मिशेल भी हैरान रह गए।

ओली पोप के द्वारा की गई इस शानदार फील्डिंग के बदौलत डीरेल मिशेल को केवल 13 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौटना पड़ा। बता दे कि दूसरे दिन के अंत तक न्यूजीलैंड की टीम 7 विकेट गंवाकर 138 रन ही बना पाई। इस प्रकार अभी भी इंग्लैंड के पास कुल 297 रनों की लीड बरकरार है। लेकिन यह लीड बनाने में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट और हैरी ब्रुक का बहुत बड़ा योगदान रहा।

हैरी और जो ने बनाया शतक

बता दे कि इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए हैरी ब्रुक (Harry brook) ने अपनी टीम के लिए कुल 186 रनों का योगदान दिया। वही जो रूट (Joh root) ने कुल 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इनके अलावा इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट लिए और जैक लीच ने भी तीन विकेट लिए। इंग्लैंड की पारी की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी साबित नहीं हुई। केवल 21 रनों पर ही उनके तीन विकेट गिर गए थे जिसके लिए जेम्स एंडरसन (James Anderson) जिम्मेदार थे।

0/Post a Comment/Comments