क्या तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे केएल राहुल? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब


रोहित शर्मा: भारतीय टीम ने रविवार को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन भारत की इस जीत से ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के ओपनर के एल राहुल के फॉर्म की हो रही है। जो लगातार अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके खराब फॉर्म की चर्चा रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में भी पहुंच गई। जहां रोहित शर्मा ने उनकी फॉर्म पर अपनी राय दी।

केएल राहुल के खराब फॉर्म को रोहित शर्मा ने स्वीकारा

दिल्ली टेस्ट में 8 विकेट से जीत मिलने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस में आए। जहां उनसे मैच से जुड़े कई सवाल पूछे गए। इस दौरान उनसे के एल राहुल के फॉर्म को लेकर भी सवाल भी पूछा गया। जहां उन्होंने के एल राहुल के खराब फॉर्म को स्वीकार किया और कहा कि“केएल राहुल की लंबे समय से चली आ रही खराब फॉर्म के बारे में काफी चर्चा हो रही है और इस बल्लेबाज को धीमी उछाल लेती पिचों पर रन बनाने का खुद का तरीका ढूंढना होगा।”

कप्तान रोहित शर्मा ने के एल राहुल के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि“पिछले कुछ समय से उसकी बल्लेबाजी पर काफी बातें हो रही है। लेकिन बतौर टीम प्रबंधन, हम सिर्फ केएल की नहीं बल्कि हर खिलाड़ी की काबिलियत देखते हैं। अगर कोई खिलाड़ी काबिल है तो उसे ज्यादा मौके मिलते हैं।”

इससे पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी बयान सामने आया था, जिन्होंने कहा था कि,

“हमें राहुल पर भरोसा है। ऐसा सभी के साथ होता है। हम उन्हें सपोर्ट करते रहेंगे।”

47 से 35 पर आया औसत

आपको बता दें कि के एल राहुल इस सीरीज़ में फ्लाॅप नहीं रहे हैं। वें इसके पहले भी काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनका औसत 47 टेस्ट के बाद 35 से कम का है, जो किसी भी मानदंड से काफी लचर है। राहुल ने पिछली सात पारियों में 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन बनाएं हैं। यही कारण है कि के एल राहुल के फॉर्म की इतनी चर्चा हो रही है।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने भारतीय पिचों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि जब आप इस तरह की पिचों पर खेल रहे होते हैं, तो आपको रन जुटाने के लिए अपना तरीका ढूंढने की जरूरत होती है। हर बल्लेबाज के स्पिनरों के खिलाफ रन जुटाने के तरीके अलग होते हैं। उनके लिए भी मेरी यही राय है।

0/Post a Comment/Comments