स्टार स्पोर्ट्स के आईपीएल अवॉर्ड्स की हुई घोषणा, जानें कौन बना सर्वश्रेष्ठ कप्तान, बल्लेबाज और गेंदबाज


आईपीएल के 15 साल पूरे होने के जश्न में स्टार स्पोर्ट्स द्वारा इनक्रेडिबल अवार्ड्स(Incredible Awards) कार्यक्रम प्रसारित किया गया। इस इनक्रेडिबल अवार्ड्स(Incredible Awards) का मकसद आईपीएल के 15 साल पूरे होने पर आईपीएल इतिहास के बेस्ट मोमेंट्स को सेलिब्रेट करना रहा। इस कार्यक्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग,हरभजन सिंह इरफान पठान सहित जाने माने लोग मौजूद रहे। इनक्रेडिबल अवार्ड्स(Incredible Awards) के तहत स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया गया।

रोहित शर्मा को मिला सर्वश्रेष्ठ कप्तान का खिताब

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ कप्तान के खिताब से नवाज़ा गया। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए 5 खिताब जिताए हैं। यह किसी भी टीम से ज्यादा है। मुंबई इंडियंस के पास अगर सबसे ज्यादा आईपीएल टाइटल है तो इसका बहुत सारा श्रेय रोहित शर्मा को जाता है। इनक्रेडिबल अवार्ड्स(Incredible Awards) में रोहित शर्मा को आईपीएल इतिहास का बेस्ट कैप्टन का खिताब मिला।

बेस्ट बैटिंग परफॉर्मेंस-विराट कोहली

इनक्रेडिबल अवार्ड्स(Incredible Awards) में बेस्ट बैटिंग परफॉर्मेंस का खिताब विराट कोहली के नाम रहा। विराट आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं। विराट कोहली ने आईपीएल में 221 मुकाबले खेले हैं और 36.42 की औसत से कुल 6,592 रन बनाए हैं। उन्होंने कुल पांच शतक और 44 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने आईपीएल 2016 में एख ही सीजन में 4 शतक लगाए थे। एक सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही है। 2016 के सीजन में विराट कोहली ने 16 मैच खेले और 973 रन बनाए इस दौरान कोहली ने 81 की औसत से रन बरसाए। पूरे सीजन में विराट ने 4 शतक, 7 अर्धशतक भी जमाए।

बेस्ट बैट्समैन-एबी डिविलियर्स

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलने वाले एबी डिविलियर्स को बेस्ट बैट्समैन का खिताब सौंपा गया। एबी डिविलियर्स को क्रिकेट जगत में Mr 360 भी कहा जाता है। उनकी मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने की काबिलियत उन्हें सबसे खास बनाता है। एबी ने 184 मुकाबलों में 5162 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 40 अर्धशतक लगाए हैं। एबी डिविलियर्स का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 133 रन रहा है।

0/Post a Comment/Comments