आखिरी विकेट गिरते ही मैदान में घुस गये ईशान किशन और शुभमन गिल तो राहुल द्रविड़ का दिखा रौद्र रूप, देखें टीम इंडिया की जीत का सेलिब्रेशन वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी शुरू हो गई। जहां पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया की टीम को एक पारी और 132 रनों के अंतर से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इस ऐतिहासिक सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का अगला टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

आस्ट्रेलियाई टीम 92 रनों पर सिमटी

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के बल्लेबाजी से शुरू हुई। भारत की पहली पारी 400 रनों पर सिमट गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी आयी। जो महज 92 रनों पर ही सिमट गई। टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए।

ऑस्ट्रेलिया का आखिरी विकेट स्काॅट बोलेंड के रूप में विकेट गिरा। उनका यह विकेट भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चटकाया। शमी के इस विकेट के साथ ही भारतीय टीम ने यह मैच पारी और 132 रनों के अंतर से जीत लिया। यह मैच खत्म हुआ तो टीम के सभी प्लेयर्स एक दूसरे के साथ हाथ मिलाते और गले मिलते हुए दिखे।

वहीं, अब टीम इंडिया के इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया ओरपर काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसको काफी पसंद भी कर रहे हैं।

आश्विन ने चटकाए 8 विकेट

भारत की ओर से इस मैच में स्पिनरों ने जबरदस्त कहर बरपाया। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। उनके आगे कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। इसके पहले अश्विन ने पहली पारी में भी 3 विकेट चटकाए थे। इसी के साथ आश्विन ने मैच में कुल 8 विकेट चटकाए।

अश्विन के अलावा अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की। रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। इसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट चटकाए। इस तरह उन्होेंने मैच में कुल 7 विकेट चटकाए। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में एक विकेट झटका।

0/Post a Comment/Comments