कौन है सर्वश्रेष्ठ? लियोनेल मेसी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो, रोमन वेडेनफेलर ने किया चयन


फुटबॉल के दो दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी अपने करियर के अंतिम दौर में हैं। दोनों खिलाड़ियों ने पिछले दो दशक से खेल में अपना वर्चस्व बनाया है। उन्होंने कई रिकॉर्ड्स तोड़े और बनाए। दोनों ने अपने देश और क्लब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

इस बीच जर्मनी के पूर्व अंतरराष्ट्रीय रोमन वेडेनफेलर ने बताया है कि रोनाल्डो और मेस्सी के बीच कौन उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं?

करियर के अंतिम पड़ाव पर उन्होंने ला लिगा क्लब, एफसी बार्सिलोना और रियल मैड्रड के लिए 9 सीजन खेलते हुए एक-दूसरे का सामना किया है। दोनों खेल के इतिहास में कुल 76 ट्रॉफियों ( मेसी 42, रोनाल्डो 34) के साथ सबसे अधिक डेकोरेटेड खिलाड़ियों में से दो हैं। दोनों क्लब और देश के लिए 700 से अधिक गोल करने वाले आठ खिलाड़ियों में से हैं।

जानें क्या कहा वेडेनफेलर ने

वेडेनफेलर ने एक इंटरव्यू में मेसी और रोनाल्डो को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल किया है, जिनके साथ उन्हें खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 जीतने के साथ हर ट्रॉफी जीती है।

उन्होंने कहा, स्पष्ट है, लियोनेल मेसी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो (सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जिनके साथ मैंने पिच साझा की)। शायद अब लियोनेल मेसी, जिन्होंने वह सब कुछ जीत लिया है जो आप फुटबॉल में जीत सकते हैं। (विश्व कप 2022 जीत के बाद)।

आपको बता दें कि पिछले साल कतर में हुए फीफा वर्ल्ड कप में लियोनल मेसी ने सामने से टीम का नेतृत्व किया और सात मैचों में उन्होंने सात गोल और तीन एसिस्ट किए।

अभी हाल ही में रोनाल्डो और मेसी ने एक-दूसरे का सामना किया। लियोनल मेसी की पेरिस सेंट जर्मन ने फ्रेंडली मैच में रोनाल्डो की टीम रियाद को हरा दिया। इस मैच में रियाद के लिए रोनाल्डो ने दो गोल किए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

0/Post a Comment/Comments