ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर


ऑस्ट्रेलिया से चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. यह सीरीज अगले महीने 17 तारीख से शुरू होने वाली है. इस एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस सीरीज में भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर है. बुमराह की कमी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खलने वाली है.

चोट की वजह से काफी लंबे समय से बाहर चल रहा ये भारतीय गेंदबाज

मनुष्य के शरीर में जिस तरह से दिल का महत्व होता है वैसा ही महत्व कुछ जसप्रीत बुमराह का है भारतीय टीम में. पीठ की चोट के वजह से जसप्रीत बुमराह को एशिया कप और टी-20 विश्व कप भी छोड़ना पड़ा था.

अब अगर बुमराह को एकदिवसीय विश्व कप खेलना है तब उनको बेहतर आराम करने की जरूरत पड़ेगी. इसी आराम के लिए बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में नही लिया है.

ऐसा रहा है जसप्रीत बुमराह का अब तक का कैरियर

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह लगातार टीम से बाहर हो रहे हैं. हैरानी होगी कि अगर जसप्रीत बुमराह आईपीएल खेलने उतर जाएं.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.

0/Post a Comment/Comments