केएल राहुल पर कठोर फैसला लेने को तैयार हुई BCCI, अगले 3 दिन में सुनाएगी बड़ा फैसला!

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का तीसरा और निर्णायक मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाना है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली ब्लू ब्रिगेड अगर इस मैच को अपने नाम कर लेती है तो वह सीधे तौर पर फाइनल में जगह बना लेगी. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL RAHUL) का फाॅर्म चिंता का विषय बना हुआ है. क्रिकेट पंडितों की माने तो केएल राहुल को तीसरे टेस्ट में मौका नही दिया जाएगा.

रोहित और द्रविड़ करेंगे राहुल का फैसला

बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के शुरूआती दो मैच में रोहित शर्मा को कप्तान और केएल राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया गया था. फैंस उम्मीद कर रहे थे कि केएल राहुल (KL RAHUL) घरेलू जमीन पर अपना पुराना फाॅर्म हासिल कर लेंगे और साथ ही उनका जगह भी पक्का हो जाएगा. लेकिन टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच में राहुल (KL RAHUL) बुरी तरह नाकामयाब रहे. इसलिए जब तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई तो उसमे केएल राहुल के सामने से उपकप्तान का टाइटल हट गया था.

राहुल अब एक समान्य खिलाड़ी हैं और उनको बिना किसी हिचक के प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा. अब यह कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर है कि उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल चाहिए या फिर केएल राहुल.

शुभमन गिल हैं दावेदार

शुभमन गिल इस समय शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शानदार दोहरा शतक लगाया था. शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शतक जड़ा था.

भारतीय और विदेशी क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि शुभमन गिल भारत के अगले विराट कोहली साबित हो सकते हैं. देखना दिलचस्प होगा कि शुभमन गिल को तीसरे टेस्ट में मौका मिलता है या नही.

ऐसी है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

0/Post a Comment/Comments