“सबसे पहले इन दोनों को टीम से बाहर निकालो” एक और सेमीफाइनल हारने के बाद BCCI पर भड़के फैंस, इन 2 खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे हैं महिला टी20 विश्व कप में गुरूवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। जहां आस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 5 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम में फाइनल में पहुंच गई। वही भारत की विश्व कप के सेमीफाइनल में तीसरी हार है। इसके पहले भारत साल 2018 और 2009 में भी सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो चुकी है।

आस्ट्रेलिया ने बनाए थे 172 रन बनाए

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन आस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओपनर एलिसा हीली ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर मुकाबले में अपनी दस्तक दी। एलिसा ने बेथ मूनी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। एलिसा 25 रन बनाकर आउट हुई। जबकि बेथ मूनी ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 54 रन बनाए। उनकी पारी में 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

आस्ट्रेलिया ने अंतिम 10 ओवर में तूफानी बल्लेबाजी की और 2 विकेट गंवाकर 103 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान मेग लेनिंग 31 गेदों पर 49 रन बनाकर अंत नाबाद रही। जबकि एश्ले गार्डनर ने विस्फोटक अंदाज में 18 गेदों पर 31 रन की पारी खेली।जिसकी बदौलत आस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। भारत की ओर से शिखा पांडे ने 2 विकेट जबकि राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

हरमनप्रीत कौर और जेमिमा ने संभाला

जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने अपने शुरुआती तीन विकेट 28 रनों के अंदर गंवा दिए। जिसमें टीम की ओर से शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना भी आउट हो गई। इसके बाद जेमिमा और हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला। जेमिमा ने तूफानी अंदाज में 24 गेंदों पर 43 रन बनाए। जबकि हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों पर 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

अंत में दीप्ती शर्मा ने लडाई की लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सकी। टीम को अंतिम ओवर में 16 रनों की जरूरत थी। लेकिन टीम 11 रन ही बना सकी और यह मैच 5 रन से हार गई। भारतीय टीम इस हार के बाद टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है।

0/Post a Comment/Comments