IND v AUS 2023: पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने की रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ, कमिंस की गेंदबाजी को बताया बकवास

IND v AUS 2023: Former Australia veteran praises Rohit Sharma's batting, calls Cummins' bowling rubbish

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट के पहले दिन काफी सरलता बरती, जिससे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 सीरीज की शुरुआत हुई।

कप्तान पैट कमिंस के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया 177 रन ही बना सका। भारत के लिए मारनस लबसचगने ने सर्वाधिक 49 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 5/47 रन बनाए। जवाब में, भारत ने 77/1 पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ 56 * पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से पहला दिन समाप्त किया।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए , हेडन ने रोहित की दस्तक की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने इसे वास्तव में सरल रखा जैसे किसी भी अच्छे बल्लेबाज को करना चाहिए, और जोर देकर कहा कि एक बार जब वह बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने खुद का समर्थन किया।

" मुझे लगता है कि उन्होंने इसे वास्तव में एक अच्छे बल्लेबाज की तरह सरल रखा। उसे वास्तव में खुद को फिर से बनाना पड़ा। एक चीज जो आपको बल्लेबाजी करने के लिए आने के बाद करनी चाहिए वह वास्तव में खुद को बैक करना है। वह किसी दबाव में नहीं थे और उन्होंने खुद को व्यक्त किया। केएल राहुल ने भी उनका समर्थन किया और भारत को वास्तव में मजबूत शुरुआत दी , ”हेडन ने कहा।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने रोहित की हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए रनों की तलाश करने और जीवित रहने के लिए नहीं खेलने के लिए प्रशंसा की।

रोहित शर्मा के बारे में बात यह है कि वह गेंदबाज पर दबाव बनाते हैं और हमेशा रन बनाने की कोशिश करते हैं। आपको कभी ऐसा नहीं लगता कि वह सिर्फ जीवित रहने के लिए बाहर है। इसलिए, यह बल्लेबाजी करने का एक शानदार तरीका है, खासकर ऐसी परिस्थितियों में जहां रन बनाना कठिन होता है, जिन्हें अपने शॉट्स खेलने के लिए आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है। वह अच्छे टच में दिख रहे हैं, ऐसा नहीं लगता कि वह गेंद की तलाश कर रहे हैं। वह अच्छी फॉर्म में है ।'

भारतीय कप्तान ने पारी की शुरुआत में अपना दबदबा कायम रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को पहले ही ओवर में तीन चौके जड़ दिए। कमिंस ने 27 रन देकर चार ओवर फेंके और हर जगह नजर पड़ी।

उनके प्रदर्शन की मैथ्यू हेडन ने काफी आलोचना की और साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने पहले दिन खराब गेंदबाजी की थी।

" पैट कमिंस, टीम के कप्तान, जो घर से बाहर खेल रहे हैं, को टीम का नेतृत्व करना है। उन्होंने आज खराब गेंदबाजी की। वह बहुत भरे हुए थे और उन्हें नहीं पता था कि वह अपनी लाइन और लेंथ के साथ कहां जा रहे हैं। यदि आप देखें पिच का नक्शा, यह बहुत ज्यादा था जो वहां भी भटक रहा था। और यह सिर्फ उस गति की बात थी क्योंकि रोहित शर्मा दूसरे छोर पर ठीक खड़े थे। यह आपसे दूर हो जाता है , "मैथ्यू हेडन ने कहा।

भारत ऑस्ट्रेलिया से 100 रन पीछे है।

0/Post a Comment/Comments