ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने किया अनोखा कारनामा, 8 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा

 


IND vs AUS: इस समय दिल्ली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की दूसरी टेस्ट मैच का तीसरा दिन चल रहा है। तीसरे दिन के इस मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बहुत ही शानदार रिकॉर्ड बनाया है। इस रिकॉर्ड को बनाकर विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी अपने पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

बता देगी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अपने 25000 रन पूरे कर लिए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इतने कम समय में इतने रन बनाने वाले विराट कोहली दुनिया के पहले और भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम बहुत ही कम पारियों में हासिल कर लिया है।

केवल 8 रन बनाकर ही मिल गई कामयाबी

बता दें कि इस मैच में विराट कोहली को अपने 25000 रन पूरे करने के लिए केवल 8 रन ही बनाने की जरूरत थी। इस कामयाबी के साथ सचिन तेंदुलकर ने अपना नाम सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल कर लिया है। सचिन तेंदुलकर की वह खिलाड़ी थे जो सबसे कम समय में इतनी ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज थे।

लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने तो सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि विराट कोहली ने ऐसा काम 549 इनिंग्स में कर दिखाया है। लेकिन सचिन तेंदुलकर को ऐसा करने के लिए कुल 577 इनिंग्स का सहारा लेना पड़ा था। इसलिए विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर से भी ज्यादा आगे निकल चुके हैं ऐसा कहना गलत नहीं होगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 25000 रन

बता दे कि सबसे कम पारियों में 25000 रन बनाने की लिस्ट में अब विराट कोहली (Virat Kohli) पहले क्रमांक पर और सचिन तेंदुलकर दूसरे क्रमांक पर आ गए हैं। इसी के साथ तीसरे क्रमांक पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग है जिन्होंने कुल 588 पारियों में ऐसा कर दिखाया था। इसके बाद चौथे क्रमांक पर जैक कैलिस है जिन्होंने कुल 594 पारियों में और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 608 पारियों में ऐसा कर दिखाया था।

0/Post a Comment/Comments