रणजी ट्रॉफी 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले 6 खिलाड़ी जल्द कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू

6 players who performed brilliantly in Ranji Trophy 2023 can soon make their debut for India

रणजी ट्रॉफी 2023 रविवार को समाप्त हो गई, जिसमें सौराष्ट्र ने शिखर मुकाबले में बंगाल को हराकर दूसरी बार चैंपियन बन गया। जयदेव उनादकट की अगुवाई में खेलते हुए सौराष्ट्र ने बंगाल को नौ विकेट से हरा दिया। इस साल की रणजी ट्रॉफी में कुल मिलाकर 38 टीमों ने भाग लिया था।

आज भी, रणजी ट्रॉफी भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और टेस्ट टीम में बुलावा हासिल करने के लिए नंबर एक टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट में सभी टीमों के कुछ शीर्ष प्रदर्शनकर्ता थे, और यहां उन छह खिलाड़ियों की सूची दी गई है, जो रणजी ट्रॉफी 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हो सकते हैं।

1. अर्पित वासवदा

सौराष्ट्र के बल्लेबाज अर्पित वासवदा ने अपनी टीम की चैंपियनशिप जीत में अहम भूमिका निभाई। वह 907 रनों के साथ टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिसमें कर्नाटक के खिलाफ सेमीफाइनल में दोहरा शतक भी शामिल था।

2. ध्रुव शौरी

दिल्ली के बल्लेबाज ध्रुव शौरी टूर्नामेंट में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल थे। उन्होंने अंतिम बल्लेबाजी चार्ट में चौथा स्थान हासिल किया, सात मैचों में 860 रन बनाए।

3. सरफराज खान

सरफराज खान लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। इस साल की रणजी ट्रॉफी में, उन्होंने छह पारियों में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए।

4. हार्विक देसाई

सौराष्ट्र के विकेटकीपर हार्विक देसाई ने टूर्नामेंट में तीन शतक जड़े और 614 रन बनाए। चूंकि भारत टेस्ट में नए विकेटकीपरों को आजमा रहा है, इसलिए वे देसाई को भी मौका दे सकते हैं।

5. शम्स मुलानी

मुंबई के ऑलराउंडर शम्स मुलानी पिछले कुछ सीजन में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में सात मैचों में 46 विकेट लिए। यह देखना दिलचस्प होगा कि उसे कॉल-अप मिलता है या नहीं।

6. आकाश दीप

बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपनी टीम को उपविजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 10 मैचों में 41 विकेट लिए और फैंस को प्रभावित किया।

0/Post a Comment/Comments