रेणुका सिंह ठाकुर ने मचाया अपनी गेंदबाजी से तहलका, इंग्लैंड के खिलाफ लिए 5 विकेट


आज विमेंस टी20 विश्वकप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जा रहा हैं। आज खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 151 रन बनाए और भारत को 152 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया।

रेणुका सिंह ठाकुर ने रचा इतिहास

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को 151 रनों तक रोका और भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी में सबसे शानदार काम रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) ने किया। उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवरों में 15 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

रेणुका सिंह ठाकुर की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के जिन बल्लेबाजों को आउट किया उसमें सोफिया डंकली, डेनियल वायट, एलिस केपसै, एमी जोन्स, कैथरीन ब्रुंट शामिल हैं। उनकी शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों पर रोका। रेणुका सिंह ठाकुर ने दिखा दिया की क्यों उनको भारत का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज माना जाता हैं।

भारत के लिए जीतना जरूरी

भारतीय टीम आज का मैच जीतकर इस टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर देगा। वैसे भारतीय टीम ने इस टी20 विश्वकप के पहले 2 मैचों में जीत हासिल की हैं जिसमें पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को टीम इंडिया ने हराया था। अब आज का मैच जीतकर भारतीय टीम पहला स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेना चाहेगी।

वैसे इस मैच को हारकर भी भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह तय कर सकती है, लेकिन उसके लिए भारत को अपना आखिरी मैच जीतना होगा, लेकिन उससे भारत को अगर हार मिली तो बाहर भी होना पड़ सकता हैं जिस कारण भारतीय टीम आज ही जीत हासिल करना चाहेगी।

0/Post a Comment/Comments