भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, रविंद्र जडेजा ने झटके 5 विकेट, तो रोहित शर्मा ने जमकर की कंगारू गेंदबाजों की पिटाई


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है. इस मैच मे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. समाचार लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन पर आलआउट हो गई थी.

भारत के तरफ से हरफ़नमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 77 रनों पर 1 विकेट है.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 177 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नही रही. ऑस्ट्रेलिया के सालामी बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 6 रन के अंदर ही दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने 1-1 रन का योगदान दिया.

लेकिन इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिससे ऑस्ट्रेलिया कुछ देर के लिए अच्छे पोजिशन पर आ सका.

लाबुशेन ने 49 तो स्टीव स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली. अंतिम में हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी ने अच्छी पारियां खेली. लेकिन कुछ मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन बना सकी.

पूरी तरह से हावी रही भारत की गेंदबाजी

रविन्द्र जडेजा पिछले पांच महीने से क्रिकेट से दूर थे. पिछले साल हुए एशिया कप के दौरान जडेजा के घुटने में चोट लग गई थी, जिसके वजह से उनको सर्जरी से गुजरना पड़ा था. चोट के बाद वापसी करते हुए जडेजा ने शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया के सामने पांच विकेट लेकर धागा खोल दिया.

जडेजा ने 22 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 47 रन देकर पांच विकेट लिए. जडेजा के अलावा तीन विकेट अश्विन को और एक-एक विकेट शमी-सिराज के नाम रहा.

भारत ने बनाए एक विकेट पर 77 रन

दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 77 रन पर एक विकेट था. कप्तान रोहित शर्मा 56 रन बनाकर नाबाद थे. दूसरी तरफ नाइटवाच मैन के रूप में आए रवि अश्विन ने बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं. केएल राहुल 20 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं.

0/Post a Comment/Comments