‘इंडिया के लिए आसान नही होगा आगे का सफर ’ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के लिए ला रही 4 बड़े खूंखार खिलाड़ी, नाम सुनते ही कांपते हैं प्लेयर्स

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से शुरू होकर मात्र 3 दिन में ही समाप्त हो गया। भारत ने पहले टेस्ट को एक पारी और 132 रनों से जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, एक बात जो पूरे क्रिकेट जगत को खटक रही है वह ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ताश के पत्ते की तरह बिखर गई और उन्हें उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए थे जिसमें से सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन (49) ने बनाया था। वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने टोटल 91 रन बनाए थे जिसमें सबसे ज्यादा रन स्टीवन स्मिथ (25*) ने बनाया था।

डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट मैच से होंगे बाहर!

तीन दिन के भीतर खत्म हुए पहले मैच में बुरी तरह से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चल रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में दूसरे टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का विचार कर रही है।

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया अपने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नागपुर में 1 और 10 रन बनाने के बाद ट्रेविस हेड से बदल सकते हैं। हेड का घरेलू सीजन बहुत ही शानदार रहा था और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने भारत आने से पहले जीता था।

ऑस्ट्रेलिया क्वींसलैंडर मैट कुह्नमैन के साथ तीन स्पिनरों को टीम में शामिल करने पर भी विचार कर रहा है। वह मिच स्वेपसन की जगह आएंगे जो वापस अपने देश लौट रहे हैं। 

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, जो उंगली की चोट के कारण पहला हीं खेल पाए थे, उनके दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। यह निश्चित है कि जोश हेजलवुड फिर से अगले टेस्ट मैच के लिए उपस्थित नहीं रहेंगे जबकि उनकी जगह कैमरून ग्रीन को टीम में शामिल किए जानें की उम्मीद है।

0/Post a Comment/Comments