मुंबई, राजस्थान और दिल्ली जैसी पसंदीदा टीम के इन 4 खिलाड़ियों से फैंस करते हैं बेहद नफरत

 


क्रिकेट का क्रेज दुनिया भर में अलग स्तर पर बना हुआ है। हाल ही में हर देश ने अपनी नई-नई लीग की शुरुआत कर दी है। हालांकि अभी क्रिकेट कुछ सीमित देशों में ही खेला जाता है लेकिन इसके फैंस दुनिया भर में हैं। यूएई जैसा देश अब बड़े टूर्नामेंट होस्ट करता है और फैंस की भीड़ भी हमें काफी देखने को मिलती है।

ऐसे में इस खेल को खेलने वाले कुछ ऐसे खिलाड़ी हमें देखने को मिले, जिन्हें उनके खेल और उनकी व्यवहार से काफी पसंद किया जाता है। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें लोग काफी नफरत करते हैं। बता दें कि कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी फैंस को शोभा नहीं देते हैं।

दरअसल, खिलाड़ियों को उनके मैदान के अंदर व्यवहार और खेल की वजह से लोगों का समर्थन मिल जाता है। लेकिन यह खिलाड़ी अच्छा भी कर लें फिर भी लोग उन्हें पसंद नहीं करते। यह खिलाड़ी आगामी इंडियन टी-20 लीग 2023 को ध्यान में रखकर चुने गए हैं।

आइए देखें वह 4 खिलाड़ी जिन्हें सबसे ज्यादा नफरत करते हैं लोग

4. विजय शंकर

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ने साल 2014 में इंडियन टी-20 लीग में राजस्थान के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। शंकर को 2018 में दिल्ली ने 3.20 पर खरीदा था उसके बाद अगले साल हैदराबाद ने उन्हें उतने ही प्राइस में खरीदा। हैदराबाद के साथ विजय शंकर ने ज्यादा समय बिताया लेकिन उन्होंने उस तरह का प्रदर्शन नहीं किया जिसकी सिलेक्टर्स और फैंस ने उम्मीद थी।

शंकर को टीम इंडिया में भी कई बड़े मौके मिले थे, साल 2019 वर्ल्ड कप में भी शंकर ने बड़ा मौका पाने के बाद उसे अवसर में नहीं बदला। बाकी फैंस का छोड़िए, खुद हैदराबाद के फैंस उनसे उतनी उम्मीद नहीं करते थे और अच्छे प्रदर्शन के बाद भी वह सराहे नहीं जाते थे।

बता दें कि साल 2022 में उन्हें हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था और गुजरात ने 1.4 करोड़ की प्राइस देकर उन्हें अपने टीम में शामिल किया था। अब देखना यह है कि क्या वह आगामी इंडियन टी-20 लीग 2023 में कुछ कमाल कर पाएंगे या अपना निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखेंगे।  शंकर के इंडियन टी-20 लीग के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 51 खेले गए मैचों की 43 पारी में 23.58 की खराब औसत के साथ सिर्फ 731 रन बनाए हैं।

3. रियान पराग

राजस्थान टीम के युवा ऑल राउंडर रियान पराग इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आते हैं। रियान को फील्ड पर उनका बीहू डांस करते देखा जाता है जब भी वह कुछ अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन फैंस उनकी इस हरकत को पसंद नहीं करते। दरअसल, बात ऐसी है कि रियान जितना अच्छा खेलते नहीं उससे ज्यादा वह उनसे बड़े दूसरे खिलाड़ियों को अकड़ दिखाते हैं।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उन्होंने पिछले साल मार्कस स्टोयनिस जैसे स्टार प्लेयर का कैच पकड़ लिया था। कैच पकड़ने के बाद रियान पराग बॉल को जमीन के बिल्कुल पास लेकर चले गए। वो ऐसा दिखाना चाहते थे कि बॉल जमीन पर छू गई। गौरतलब है कि बड़े से बड़ा खिलाड़ी खेल भावना को ध्यान में रखकर ऐसी हरकतें करने से बचता है। लेकिन पराग इंडियन टीम में भी जगह नहीं बना पाए हैं और न ही उस रेस में है, इसलिए फैंस उन्हें एकदम नहीं पसंद करते।

2. पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया के युवा और काफी चर्चित बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हमेशा अपनी इज्जत बनाने और फैंस के दिल में जगह बनाने में विफल रहे हैं। मैच में भले ही वह काफी अच्छा प्रदर्शन करें लेकिन ऑफ फील्ड विवादों को लेकर वह फैंस के दुश्मन बन जाते हैं।

हाल ही में वह इंस्टाग्राम मॉडल सपना गिल के साथ सेल्फी विवाद में पड़ गए हैं। सपना गिल ने उनपर मारपीट करने और प्राइवेट पार्ट टच करने के साथ बदसलूकी की केस दर्ज कराया है। गौरतलब है कि घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में जगह न मिल पाने के बाद उनके पोस्ट को लेकर फैंस ने उन्हें काफी ट्रोल किया है।

उनके ही साथी खिलाड़ी शुभमन गिल, इशान किशन और ऋषभ पंत हैं जिन्होंने अपने व्यवहार और प्रदर्शन से फैंस के दिल में जगह बनाई है। लेकिन पृथ्वी शॉ ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। यह साबित करता है कि फैंस उन्हें ज्यादा पसंद नहीं करते।

1. क्रुणाल पांड्या

टीम इंडिया के हाल के टी-20 कप्तान हार्दिक पांडया के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या को शायद ही कोई पसंद करता होगा। इसका मुख्य काराण उनका व्यवहार है। दरअसल, जब क्रुणाल पांड्या ने मुंबई के तरफ से डेब्यू तो उनका पहला सीजन काफी शानदार रहा था, लेकिन उसके बाद से उन्होंने काफी खराब प्रदर्शन किया।

फैंस ने दिल में जगह तब ही बनेगी जब आप अच्छा न खेले लेकिन आपका व्यवहार साथी खिलाड़ी और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी की तरफ बेकार रहे। कई मौकों पर क्रुणाल पांड्या को अपने साथी खिलाड़ियों पर चिल्लाते हुए देखा गया है जबकि उनकी गलती भी नहीं रहती।

आपको बता दें कि क्रुणाल पांडया को सबसे ज्यादा नफरत तब मिली थी। दरअसल, साल 2021 के सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के दौरान उनका दीपक हुड्डा से झगड़ा हो गया था। लड़ाई इस कदर बढ़ गई थी कि दीपक ने क्रुणाल पर मनमानी और गाली देने का आरोप लगाया था। क्रुणाल ने दीपक को यह धमकी दी थी कि वह सुनिश्चित करेंगे कि वह कभी बड़ौदा के लिए नहीं खेल पाएं। क्रिकेट के फील्ड में अच्छा न प्रदर्शन करने के बावजूद खिलाड़ियों का ऐसा व्यवहार हमेशा से घातक रहा है। इसलिए क्रुणाल हमारे लिस्ट में सबसे ज्यादा नफरत किए जानें वाले खिलाड़ियों में टॉप 1 पर आते हैं।

0/Post a Comment/Comments