“सिर्फ उसकी वजह से मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का हौसला मिला” अश्विन ने इन इस खिलाड़ी को दिया भारत की जीत का पूरा-पूरा श्रेय


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने एक पारी और 132 रनों के अंतर से जीत लिया। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 91 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम लंच के बाद एक सेशन भी पूरा ढंग से नहीं खेल पाई। उनकी दूसरी पारी में भारत के आर अश्विन ने 5 विकेट चटकाए।

चेतेश्वर पुजारा का था ये फैसला

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की पारी आर अश्विन के सामने लड़खड़ा गई। आर अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए। यह उनके टेस्ट क्रिकेट में 32वां 5 विकेट हाॅल रहा। अश्विन इस प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद बात की। जहां उन्होंने कहा कि“आप यहां टेस्ट मैचों में तीसरे दिन चीजें बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुश्किल होती हैं। मैं बल्लेबाजी क्रम को श्रेय दूंगा, उन्होंने वास्तव में काफी अच्छी बल्लेबाजी और उन्होंने आस्ट्रेलियाई टीम को लंबे समय तक मैदान पर बनाए रखा। जिसके बाद टीम के लिए बाहर आना और बल्लेबाजी करना कठिन हो गया। शुरुआती विकेटों ने वास्तव में आज की इस पारी में एक नई लय तय की।”

आपको बता दें कि अश्विन ने भारत की ओर से नाईटवाॅचमैन के रूप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी। जिसको लेकर अश्विन ने कहा,“मैं वास्तव में अंदर बैठकर लड़को को संघर्ष करता हुआ देखकर घबराता था। लेकिन मैं अपनी बल्लेबाजी का भी इंतजार करता था। मैं उनसे मौका मिलने पर पहले बल्लेबाजी करने का मौका मांगता रहता हूँ। इसलिए मैने खुद को पेश किया। मेरे दोस्त पुजारा ने मौका दिया, उसने कहा कि मुझे एक नाइटवॉचमैन की जरूरत है, मुझे जाने के लिए 20 मिनट बचे। मैंने खुशी-खुशी इस मौके का फायदा उठाया।”

रवींद्र जडेजा की हुई जमकर तारीफ की

वहीं आर अश्विन ने दूसरी पारी में तो 5 विकेट लिए ही हैं। इसके पहले उन्होंने पहली पारी में भी 3 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के बारे में कहा कि “मुझे लगा कि यह विकेट काफी धीमा है। आपको इस पर बल्लेबाज को ड्राइव करने की जरूरत है। उन्हें ड्राइव करवाना मेरे लिए उन्हें शॉट्स में लुभाने और बल्ले के दूसरे आधे हिस्से को भी प्रेरित करने का एक अच्छा तरीका था। कैरी और बाउंस थोड़ा कम लग रहा था।”

आर अश्विन ने अपने साथी रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि“जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है और हमें इस बारे में बात करने की जरूरत नहीं है कि वह मैदान में कितनी अच्छी चाल चलते हैं। वह शानदार क्रिकेटर रहे हैं। मैं इस बात के लिए बहुत आभारी हूं कि मेरे साथ गेंदबाजी करने के लिए मुझे उनके जैसा साथी मिला है और अक्षर भी कोई साधारण गेंदबाज नहीं है। हमारे पास स्पिनरों का अच्छा सेट है और हम सभी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।”

0/Post a Comment/Comments