केएल राहुल को टेस्ट टीम में लेकर इन 3 खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी, BCCI की हो रही जमकर आलोचना


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का कल चयन किया गया। 16 सदस्यीय टीम की सूची में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला। केएल राहुल(KL Rahul) को उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह मिली है। हालांकि टीम की उप-कप्तानी केएल राहुल(KL Rahul) से छीन ली गई है। यानि केएल राहुल(KL Rahul) आने वाले मैचों में बेंच पर बैठे भी नजर आ सकते हैं। इसके अलावा सरफराज खान,मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को एक बार फिर सेलेक्टर्स की बेरुखी का सामना करना पड़ा है।

सरफराज खान को निराशा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के चयन के बाद कुछ खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी। सरफराज खान का नाम उन खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे उपर है। 25 वर्षीय इस क्रिकेटर ने 2021-22 रणजी ट्रॉफी में 122.75 की औसत से चार शतक और दो अर्धशतक के साथ 982 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 275 रन का रहा।

इसके बाद नंबर आता है दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का। मयंक ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों की 13 पारियों में 82.50 के औसत से कुल 990 रन बनाए। इसके बाद बारी आती है अभिमन्यु ईश्वरन की। अभिमन्यु 79 प्रथम श्रेणी मैचों में 19 शतक और 23 अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने 46.33 के औसत से 5746 रन भी बनाए हैं। इन खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में इनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिल रही।

केएल राहुल का लचर प्रदर्शन

केएल राहुल(KL Rahul) ने अपने पिछले 5 टेस्ट में 13 की औसत और 23 के सर्वोच्च स्कोर के साथ सिर्फ 117 रन ही बनाए हैं। इसके बावजूद चयनकर्ता उन्हें लगातार मौके दे रहे हैं। केएल राहुल(KL Rahul) BCCI और कप्तान के फेवरेट बनकर सामने आए हैं। उनके लचर प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर सहित तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। सेलेक्टर्स भी  लगातार केएल राहुल(KL Rahul) को घरेलु क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के उपर तरजीह दे रहे हैं।

जयदेव उनादकट की टीम में वापसी

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट जिन्हें बीसीसीआई द्वारा दूसरे टेस्ट से पहले रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेलने के लिए रिलीज किया गया था उन्हें वापस टीम में शामिल कर लिया गया। उनादकट को हालांकि नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया गया था।

0/Post a Comment/Comments