ये 3 इंग्लिश खिलाड़ी जो जल्द ठोक सकते है दोहरा शतक, वनडे को बना देते है टी20, गेंदबाज के लिए बन जाते है काल


क्रिकेट के इतिहास में पहले शतक बनाना बड़ी बात होती थी. लेकिन क्रिकेट के बदलते हुए युग में शतक से काम नही चलता अब दोहरा शतक का क्रेज है. क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाया था और उसके बाद दोहरा शतकों की झड़ी लग गई.

हाल में भारत के युवा खिलाड़ी ईशान किशन और शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा था. आज के इस लेख में हम बात करने जा रहे है ऐसे तीन इंग्लिश खिलाड़ियों की जो वनडे में दोहरा शतक लगा सकते हैं.

जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हैं. वह अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. जाॅनी बेयरस्टो के पास 50 ओवर का समय रहता है क्योंकि वह पारी की शुरुआत करते है. एकदिवसीय क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 141 रन है. अगर जाॅनी बेयरस्टो के मन मुताबिक पिच और गेंदबाज मिल जाए तो वह आराम से दोहरा शतक लगा सकते है.

जोश बटलर

जोश बटलर इंग्लैंड के वाइट बाॅल के कप्तान है. वह टी-20 में सलामी बल्लेबाज के रूप में आते है तो वही एकदिवसीय क्रिकेट में वह नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते है. नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते हुए आज तक किसी ने दोहरा शतक नही लगाया है. लेकिन फिर भी जोश बटलर में वह बात है जिससे वह यह कारनामा कर सकते है. बटलर का 50 ओवर के क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 162* रन है

डेविड मलान

डेविड मलान इंग्लैंड के एकदिवसीय क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज हैं. मलान भी अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. मलान ने अब तक 14 वनडे इंटरनेशनल में 2 शतक और 3 अर्धशतक के दम पर 526 रन बनाए हैं. डेविड मलान टी20 क्रिकेट में भी शतक मारने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो डेविड मलान भी जल्दी ही एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगा सकते है.

0/Post a Comment/Comments