इंदौर टेस्ट में अश्विन रचेंगे इतिहास, बस 2 विकेट लेकर कपिल देव का लाइफ टाइम रिकॉर्ड कर देंगे ब्रेक

 


R Ashwin: रविचंद्रन अश्विन की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में होती है। आर अश्विन (R Ashwin) कैरम बॉल को खेलना जरा सा भी आसान नहीं है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखते हैं। इस समय वह बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आर अश्विन ने अपने दम भारतीय टीम को कई मैच भी जिताए हैं। इस समय वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तगड़ी लय में भी नजर आ रहे हैं। इस सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से शुरू होगा।

2 विकेट के बाद तोड़ देंगे कपिल देव का रिकॉर्ड

इस सीरीज के तीसरे मैच में आर अश्विन (R Ashwin) कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल रविचंद्रन अश्विन यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में 2 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को पीछे छोड़ देंगे। कपिल देव ने कुल 687 अंतर्राष्ट्रीय विकेट चककाए हैं।

बता दें कि आर अश्विन (R Ashwin) ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 686 विकेट झटके हैं। आर अश्विन जिस तरह की फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उससे वह आसानी से इसी मैच में दिग्गज कपिल देव को पीछे छोड़ देंगे। जिसके बाद अश्विन से आगे केवल पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले (956 विकेट) और पूर्व ऑफ स्मिनर हरभजन सिंह (711 विकेट) ही रहेंगे।

अश्विन तोड़ सकते हैं

आपको बताते चलें कि अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा कुल 111 विकेट लिए थे। वहीं अश्विन (R Ashwin) ने इस मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। अश्विन ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 103 विकेट झटके हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे टेस्ट में वह 9 विकेट ले लेते हैं, तो वह अनिल कुंबले को भी पीछे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। श्रंखला की बात करें तो 4 मैचों की सीरीज में भारत ने शुरू के दोनों मैचों में शानदार जीत हासिल की है। यदि भारत यहाँ से सीरीज जीतता है तो टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप फाइनल में जगह पक्की होगी।

0/Post a Comment/Comments