आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में बेंच पर बैठें नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी, 1 ने तो कई IPL टीमों की है कप्तानी

अगले महीने से दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल शुरु होने जा रही है। इस साल लीग में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है। जिनमें दुनियाभर के शीर्ष क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लेकिन इनमें से कुछ ही खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। कुछ खिलाड़ी पूरे सीजन में बेंच पर बैठते हुए नजर आएंगे हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

1.अजिंक्य रहाणे

एक समय राजस्थान रायल्स के कप्तान रहने वाले अजिंक्य रहाणे इस समय अपनी टीम में केकेआर में जगह बनाने के लिए तरस रहे हैं। टूर्नामेंट में 4 हजार से अधिक रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे का पिछले कुछ सालों में बेहद फीका रहा है।

जिसके कारण उन्हें आईपीएल में अपनी टीम केकेआर में जगह नहीं मिल रही है। अब इस सीजन भी अजिंक्य रहाणे के लिए टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल रहने वाला है।

2. मनीष पांडे

आईपीएल में भारतीय खिलाडी के तौर पर पहला शतक लगाने वाले मनीष पांडे भी पिछले कुछ सालों से लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछले साल लखनऊ की टीम का प्रतिनिधित्व किया था।इस साल ऑक्शन में उन्हें दिल्ली की टीम ने खरीदा है।

लेकिन अब दिल्ली में मनीष पांडे के लिए टीम में जगह बनाना काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। क्योंकि टीम में पहले से ही पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, सरफराज खान, अक्षर पटेल, निकोलस पूरन जैसे धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं। जिसके कारण उन्हें टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल है।

3. पीयूष चावला

इस सूची में अगला नाम आता है आईपीएल के सबसे सफलतम स्पिनरों में से एक स्पिनर पीयूष चावला का। जो इस साल आईपीएल में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की ओर से जर्सी में दिखाई देंगे। मुंबई ने पीयूष को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा था।

हालांकि पीयूष के लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल रहने वाला है। क्योंकि मुंबई के पास पहले से ही शम्स मुलानी और कुमार कार्तिकेय जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं। जो घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments