WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के बारे में 20 रोचक तथ्य, जिन्हें आप नही जानते होंगे

 

20 Interesting Facts About WWE Superstar Roman Reigns You Didn't Know

रैसलमेनिया 38 में ब्रॉक लैसनर को हराने के बाद रोमन रेंस ने अपने WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल को एक किया। वह WWE के मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन हैं, जिन्होंने पिछले दो सालों से टाइटल अपने नाम किया है। मौजूदा समय में रोमन रेंस को हराना हर WWE सुपरस्टार का सपना बन गया है। 

पूरी दुनिया में रोमन के करोड़ों फैन हैं जो उनकी रेसलिंग स्किल्स के कायल हैं। वह अप्रैल 2022 में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले WWE सुपरस्टार थे।

रोमन रेन्स के बारे में 20 रोचक तथ्य यहां दिए गए हैं। 

1 । रोमन रेंस का असली नाम लीती जोसेफ अनोआ'ई है। उनका जन्म 25 मई, 1985 को अमेरिका के फ्लोरिडा में हुआ था। वह इस समय 37 वर्ष के हैं और WWE इतिहास के सबसे शक्तिशाली सुपरस्टार में से एक हैं।

2 . रोमन रेंस पहलवानों की पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते हैं। पिता सिका अनोई और भाई रोज सहित उनके परिवार के 8 सदस्य पहलवान थे। हालाँकि योकोज़ुना, रिकिशी, उमागा, द रॉक और द उसोज़ उनके सभी पारिवारिक रिश्तेदार WWE का हिस्सा रहे हैं। 

3 । रोमन रेंस ब्रेट हार्ट को अपना आदर्श मानते हैं जिसे उन्होंने कई साक्षात्कारों में स्वीकार किया है। ब्रेट के कुश्ती कौशल ने रोमन को प्रभावित किया और उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई पहलवान बनने के लिए प्रभावित किया। 

4 । भले ही रोमन की हर चाल दिलचस्प लगती है लेकिन स्पीयर, सुपरमैन पंच, सामोन ड्रॉप, मोमेंट ऑफ साइलेंस और मल्टीपल कॉर्नर क्लॉथलाइन उनके कुछ प्रभावी वार हैं। 

5 । रोमन रेंस ने हॉलीवुड फिल्मों में भी काफी काम किया था। उन्होंने 2016 की फिल्म काउंटडाउन में काम किया और द रॉक के साथ 2019 में फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी हॉब्स एंड शॉ में फिर से देखा गया। 

6 . रोमन रेंस ने 2014 में गैलीना बेकर से शादी की। दोनों को एक बेटी हुई और 2016 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया।

7 । अपना कॉलेज खत्म करने के बाद, रोमन रेन्स ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में नेशनल फुटबॉल लीग से की, जिसे उन्होंने जल्द ही समाप्त कर दिया और 2010 में एक पेशेवर पहलवान बन गए।

8 . WWE ग्रैंड स्लैम विजेताओं की सूची में रोमन रेन्स शामिल हैं। उन्होंने WWE इतिहास में 17वें ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए द मिज़ को हराया। 

9 . रोमन रेन्स ने अपना WWE डेब्यू सितंबर 2010 में रोमन लीकी के मंच नाम से किया था, जिसे वह रिची स्टीमबोट से हार गए थे। 

10 । रोमन रेन्स रेसलमेनिया में द अंडरटेकर को हराने वाले केवल दो पहलवानों में से एक हैं। ऐसा करने वाले दूसरे नंबर पर ब्रॉक लैसनर हैं। 

11 । रोमन रेंस ने 23 अक्टूबर 2018 को अपने फैंस को बताया कि वो रॉ में ल्यूकीमिया कैंसर से पीड़ित हैं। उन्होंने अपने इलाज के लिए WWE से ब्रेक लिया और बाद में प्रभावी वापसी की। 

12 . रोमन रेंस ने अपना मुख्य रोस्टर डेब्यू 2012 में किया था जब उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स के साथ सर्वाइवर सीरीज़ में जॉन सीना, सीएम पंक और रायबैक के बीच ट्रिपल थ्रैट मैच में दखल दिया था। 

13 । रोमन रेंस ने 2015 में रॉयल रंबल जीता और रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। हालांकि मैच में सैथ रॉलिंस द्वारा हस्तक्षेप किया गया, जिन्होंने अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को भुनाया और डब्ल्यूडब्ल्यूई का खिताब जीता। 

14 । रोमन रेंस स्लैमी अवार्ड जीतने वाले सबसे कम उम्र के WWE सुपरस्टार हैं। उन्हें 2014 में 'सुपरस्टार ऑफ द ईयर' के खिताब से भी नवाजा गया था।

15 । डीन एम्ब्रोज़ रोमन के सबसे करीबी दोस्त हैं। वास्तव में उनका सैथ रॉलिंस, टाइटस ओ'नील, ट्रिपल एच और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है। 

16 . रोमन रेंस ने एक इंटरव्यू में आयरन मैन बनने की अपनी इच्छा को कबूल किया है। वह रिंग में लड़ते हुए चरित्र की नकल भी करता है। 

17 . रोमन रेंस एकमात्र WWE सुपरस्टार हैं जिन्होंने द अंडरटेकर, जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और गोल्डबर्ग सभी को पिनफॉल से हराया है। 

18 . सर्वाइवर सीरीज़ में रोमन रेंस ने 22 नवंबर 2015 को डीन एम्ब्रोज़ को हराकर अपना पहला वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप ख़िताब जीता था। 

19 . रोमन रेंस सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर सेलेब्रिटीज में से एक हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 6.2m, ट्विटर पर 4.6m और Facebook पर 3.5m followers हैं। 

20 । माना जाता है कि रोमन रेन्स की वार्षिक आय लगभग 16 करोड़ रुपये है और डब्ल्यूडब्ल्यूई में उनके बढ़ते कद को देखते हुए, पहलवान के लिए कार्ड पर एक बड़ी वित्तीय वृद्धि हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments