टी20 वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी भारतीय टीम? टीम इंडिया से हो गई ये बड़ी गलती, जानें पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका में इस वक्त महिला टी-20 विश्व कप चल रहा है. भारतीय टीम ने अभी तक तीन मुक़ाबले खेले हैं जिसमे उनको दो में जीत तो एक में हार मिली है. 18 फरवरी को खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत को हाथ का सामना करना पड़ा था जिसके वजह से इस वक्त भारत पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

इंग्लैंड से मिली हार

भारतीय टीम ने में पहले दो मैचों में शानदार जीत प्राप्त की थी. भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि भारतीय टीम तीसरा मैच भी जीत जाएगा और आराम से सेमीफ़ाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन की अंग्रेजी टीम कुछ और ही मन बना के आई थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने भारत को 152 रनों का लक्ष्य दिया.

इस लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 140 रन बना सकी और मैच 11 रन से हरा गई. इस मैच में भारतीय की उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक भी जड़ा था लेकिन वह जीत के लिए काफी न था.

भारत ऐसे पहुंच सकती है सेमीफ़ाइनल में

भारत को अपना अगला मुकाबला आज यानी 20 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. अगर भारत इस मैच को जीत लेती है तो बहुत चांस है कि सेमीफ़ाइनल में पहुंच जाए, लेकिन इसमे एक लोचा और है और वह यह है कि भारत को यह दुआ करनी है कि पाकिस्तान अपने दो मैचों में से एक मे हार जाए. अगर ऐसा होता है तो भारत आराम से सेमीफ़ाइनल में पहुंच जाएगी.

भारतीय महिला टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे.

0/Post a Comment/Comments