2-0 से सीरीज हारने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी खबर, अंतिम 2 टेस्ट से बाहर हो सकता है टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल परिस्थितियों में नजर आ रही है। इसी बीच टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है कि टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को एक गंभीर झटका लग सकता है।

दूसरे टेस्ट मैच में नहीं की फील्डिंग

दरअसल डेविड वॉर्नर को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की एक बाउंसर गेंद उनके सिर पर जा लगी थी, जिसके कारण वॉर्नर को गहरी चोट आई थी। उनकी चोट के कारण वें मैच के दूसरे दिन भी फील्डिंग नहीं कर पाए थे और उनकी कन्केसन के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैट रैनशाॅ को शामिल किया गया था।

डेविड वॉर्नर को कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर और सिर पर चोट आई, जिसके कारण वह मैदान पर वापस नहीं लौट सके थे। अब उनकी इस चोट ने ऑस्ट्रेलिया की टीम चिंता बढा दी है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को आने वाले दिनों में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना साथ ही टीम को जून जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ उनके घर में एशेज सीरीज भी खेलनी है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया की टीम को डेविड वॉर्नर की खासी कमी खलने वाली है।

कई और खिलाड़ी भी हो चुके हैं चोटिल

हालांकि आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर पहले खिलाड़ी नहीं है जो चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हुए हैं। उनके पहले भी ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी पहले ही चोटिल चल रहे हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जाॅस हेजलवुड भी शामिल हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी अभी तक चोट के कारण सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।

इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर कैमरून ग्रीन भी चोटिल चल रहे हैं। उन्हें यह चोट न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में लगी थी, जिसके कारण वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।

अब डेविड वॉर्नर के जाने से ऑस्ट्रेलिया की टीम और ज्यादा कमजोर हो गई। अब देखने वाली बात होगी यह खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज के पहले ठीक हो पाते या फिर नहीं।

0/Post a Comment/Comments