न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ महज 1 रन से जीता टेस्ट मुकाबला, जेम्स एंडरसन को नहीं हुआ यकीन

वेलिंग्टन टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को महज 1 रन से हरा दिया और सीरीज में वापसी की। जीत के लिए 258 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम खेल के पांचवें दिन 256 रन बनाकर सिमट गई और सिर्फ एक रन से उन्हें इस टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में गिरा और वो कुछ देर तक यकीन नहीं कर पाए कि वो आउट हो चुके हैं और इंग्लैंड ये मुकाबला हार चुका है।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 435/8 पर डिक्लेयर की थी। जो रूट ने नाबाद 153 रन बनाए थे और हैरी ब्रूक ने 186 रनों की पारी खेली थी। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 209 रन बनाकर ही सिमट गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने उन्हें फॉलोआन खेलने के लिए कहा। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 483 रन बना दिए। केन विलियमसन ने 132 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टॉम ब्लंडेल ने 90 रन बनाए। इस तरह से कीवी टीम ने इंग्लैंड के सामने 258 रनों का टार्गेट रखा।

महज एक रन से चूक गई इंग्लैंड की टीम

दूसरी पारी में टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 80 रन तक ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हैरी ब्रूक खाता भी नहीं खोल सके। जो रूट ने जरूर एक बार फिर 95 रन बनाकर पारी को संभाला। वहीं निचले क्रम में कप्तान बेन स्टोक्स ने 33 और बेन फोक्स ने 35 रन बनाए। 251 रन पर इंग्लैंड का 9वां विकेट गिरा और तब उन्हें जीत के लिए 7 रन और चाहिए थे लेकिन 256 के स्कोर पर नील वैगनर की गेंद पर जेम्स एंडरसन विकेटकीपर को कैच थमा बैठे और इस तरह से सिर्फ एक रन से कीवी टीम ने मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस तरह से ये टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द मैच और हैरी ब्रूक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

0/Post a Comment/Comments