120 रनों की पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, ड्रेसिंग रूम पहुंचकर निकले आंसू तो विराट कोहली ने किया दिल जीतने वाला काम

गुरुवार से शुरु हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है। जहां दूसरा दिन का खेल का शुक्रवार को खेला गया। दूसरे दिन के खेल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम रहा। उन्होंने शानदार 112 रनों की पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 144 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है। हालांकि रोहित शर्मा अपनी शतकीय पारी से संतुष्ट नजर नहीं आए।

रोहित शर्मा आउट होने के बाद हुए भावुक

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही दिन अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। दूसरे दिन की सुबह भी उन्होेंने बड़ी ही बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने आस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों को जमकर रडार पर लिया और अपने टेस्ट करियर 9वां शतक जबकि कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 2 छक्के लगाए।

रोहित शर्मा को पारी के 85वें ओवर की चौथी गेंद पर कंगारू कप्तान पेट कमिंस ने क्लीन बोल्ड कर दिया। वह अपने डिसमिसल से काफी ज्यादा हताश और भावुक होते हुए नजर आए है। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वें क्रीज पर अपना मकसद पूरा नहीं कर सके।

लेकिन जब वह ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे तभी दर्शको और टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, विराट कोहली समेत सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा उनका स्वागत तालियां बजा कर किया गया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

रोहित शर्मा ने स्थापित किया कीर्तिमान

दूसरे दिन रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली। उनकी इस शतकीय पारी के कारण उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम की ओर से नया कीर्तिमान स्थापित किया। अब वें भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट, टी20 क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। जिन्होंने यहां कीर्तिमान स्थापित किया है। उनके पहले यह काम कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया है।

रोहित शर्मा के अलावा दूसरे दिन भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। वें अब भी 66 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। उनके अक्षर पटेल भी 52 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर डटे हुए हैं। इन दोनों भारतीय टीम के स्कोर को 300 के पार कर दिया है और भारत की बढत 144 रन कर दी है।

0/Post a Comment/Comments