डेब्यूटेंट के खिलाफ सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज टॉप-10 बल्लेबाज, नंबर 1 पर सचिन का नाम


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में दूसरे दिन भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर एक नए गेंदबाज के जाल में फंस गए। इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे टॉड मर्फी ने उन्हें 12 रन के स्कोर पर अपना चौथा शिकार बनाया। विराट कोहली ऑफ स्पिनर मर्फी की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए। 

इसी के साथ विराट ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, वो उस लिस्ट में शामिल हो गए, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार किसी डेब्यूटेंट के खिलाफ आउट हुए हों। कोहली अपने अब तक के करियर में कुल 19 बार किसी डेब्यूटेंट का शिकार हुए। नागपुर में मर्फी की गेंद पर आउट होने के बाद वो दिग्गज श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा की बराबरी पर आ गए हैं, उन्होंने भी अपने पूरे करियर के दौरान कुल 19 बार डेब्यूटेंट को अपना विकेट दिया था।  

डेब्यूटेंट के खिलाफ सबसे ज्यादा आउट होने वाले बल्लेबाज 

पदार्पण करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ सबसे ज्यादा आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट की बात करें तो इस लिस्ट में बड़े-बड़े दिग्गजों के नाम शामिल हैं। कई  धुरंधर प्लेयर्स ने क्रिकेट में पहला कदम रख रहे नए खिलाड़ियों को अपना विकेट दे दिया, और इस अनचाही लिस्ट में शामिल हो गए। सिर्फ विराट ही नहीं इस लिस्ट में कई और भी दिग्गजों के नाम हैं। 

हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर महान सचिन तेंदुलकर का नाम है। इसके अलावा इस अनचाही लिस्ट में जयवर्धने, अजहरुद्दीन, डेसमंड हेंस, जो रूट, स्टीव वॉ, लक्ष्मण, द्रविड, संगकारा, जो रूट और महमदुल्ला रियाद जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं।   

ये लिस्ट इस तरह है -

1 - सचिन तेंदुलकर (भारत)             35         664 

2- महेला जयवर्धने (श्रीलंका)            23         652 

3- महमदुल्ला रियाद (बांग्लादेश)      23         386 

4- मोहम्मद अजहरुद्दीन (भारत)       23         433 

5- डेंसमंड हेंस (वेस्टइंडीज)             22         354 

6- जो रूट (इंग्लैंड)                        21          317 

7- स्टीव वॉ (ऑस्ट्रेलिया)                  20         493 

8- राहुल द्रविड (भारत)                   20         509 

9- वीवीएस लक्ष्मण (भारत)              20         220

10- विराट कोहली (भारत)              19          490 

11- कुमार संगकारा (श्रीलंका)          19         594 

0/Post a Comment/Comments