W W W W…टीम इंडिया ने नकारा समझकर भारतीय टीम से दिखाया था बाहर का रास्ता, अब 9 विकेट लेकर दिया चयनकर्ताओं को करारा जवाब


इस समय भारतीय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी चल रहा है। टूर्नामेंट में कई ऐसे प्रदर्शन हो रहे हैं जो सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही प्रदर्शन विदर्भ और मध्यप्रदेश के रणजी मुकाबले में भी हुआ। जहां एक गेंदबाज ने 12 विकेट लेकर अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया।

आवेश खान ने गेंद से बरपाया कहर

पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर आवेश खान ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में विदर्भ के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। आवेश खान ने पहली पारी में 38 रन देकर 7 विकेट हासिल किए।

आवेश खान यही नहीं रूके उन्होंने दूसरी पारी में अपनी तेज गेंदबाजी से कोहराम मचाया और विरोधी टीम के 5 महत्वपूर्ण 5 विकेटों को झटका। उन्होंने पूरे मैच में 82 रन देकर 12 विकेट झटके।

उन्होंने गेंद के अलावा बल्ले से भी पहली पारी में 28 रन बनाए। उन्होंने अपनी टीम मध्यप्रदेश को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मप्र ने 205 रन से जीता मैच

अगर हम मैच की बात करें तो मैच में विदर्भ ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 309 रन बनाए। उनकी ओर से रजत पाटीदार ने 121 रन बनाए। जवाब में विदर्भ की टीम पहली पारी में 160 रन पर सिमट गई।

मप्र ने पहली पारी के आधार पर 149 रन की बढत हासिल की। इसके बाद मप्र ने दूसरी पारी 257 रन पर पारी घोषित कर दी और विदभ की टीम को 406 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में विदर्भ की टीम दूसरी पारी में 201 रन पर सिमट गई और मप्र की टीम ने यह मैच 205 रन से जीत लिया।

0/Post a Comment/Comments