टीम इंडिया के दो दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों की दुश्मनी बदल गई दोस्ती में, दूसरे वनडे के दौरान दिखा जबरदस्त प्यार!, देखें VIDEO

भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराकर एकदिवसीय सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त प्राप्त कर ली है. पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया था. वहीं दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी है. दूसरे मैच में भारत की गेंदबाजी शानदार रही और न्यूजीलैंड के सभी बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 108 रन बना सके. हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने भी इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. हार्दिक ने इस मैच मे 2 विकेट चटकाए.

हार्दिक और विराट के बीच सब कुछ ठीक

कुछ रोज पहले यह ख़बर फैलाई गई थी कि भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के बीच कुछ अनबन है. लेकिन दूसरे एकदिवसीय में हार्दिक पंड्या ने अपने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे को अपने ही गेंद पर खूद शानदार कैच लेकर काॅट एण्ड बोल्ड किया.

इस विकेट के बाद विराट कोहली जश्न मानने के लिए हार्दिक पंड्या के पास आए और दोनों के बीच बातें हुई. इस हरकत से साफ जाहिर होता है कि हार्दिक और विराट के बीच सब कुछ ठीक है.

यहाँ देखे वीडियो

ऐसा रहा मैच

न्यूजीलैंड की टीम टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई. न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत साधारण रही और सलामी बल्लेबाज फिन एलन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. फिन एलन को मोहम्मद शामी ने पहले ही ओवर में बोल्ड कर दिया था. इसके बाद हेनरी निकोल्स भी 2 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाया. फिलिप्स ने 52 गेदो में 5 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली. फिलिप्स का साथ माइकल ब्रेसवेल ने दिया. ब्रेसवेल के बल्ले से इस मैच में 22 रन निकले. इन छोटी-छोटी पारियों की मदद से न्यूजीलैंड का स्कोर 108 तक पहुंच पाया.

पहली पारी में गेंद थोड़ा हरकत कर रही थी ऐसे में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी आई तब क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह उम्मीद जता रहे थे कि भारत के सलामी बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नही सकेंगे. लेकिन भारत के तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पचासा जड़ दिया.

रोहित ने अपनी पारी में 50 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने  और विराट कोहली ने 11 रन बनाकर भारत को यह मैच 8 विकेट से जीता दिया.

0/Post a Comment/Comments