Twitter Reactions: हिटमैन ने 1102 दिनों बाद लगाया शतक, रिकी पोंटिंग के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज पर 2-0 कब्जा जमा लिया है और तीसरे मुकाबले को जीतकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। कीवी कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इस तरह पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने अपने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की और 13वें ओवर में बिना कोई जोखिम उठाए 100 रन के आंकड़े को पार कर लिया।

दोनों बल्लेबाज यहीं नहीं रुके और पहले विकेट के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। रोहित पिछले कुछ मैचों से लय में तो नजर आ रहे थे, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके थे।

हालांकि, आज उन्होंने अपने इस कमी को दूर किया और लंबे समय से शतक के इंतजार को खत्म किया। उन्होंने 83 गेंदों में अपना 30वां वनडे शतक पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के सर्वाधिक वनडे शतक की बराबरी भी कर ली।

रोहित शर्मा का यह शतक 1102 दिनों के बाद आया है। इसके अलावा अपनी इस पारी के दौरान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम अब 68 छक्के हैं, उनसे आगे वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल हैं।

भारतीय कप्तान के शतक लगाते ही सोशल मीडिया पर वह टॉप ट्रेंडिंग में शामिल हो गए। फैन्स ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के शतक लगाने के बाद खुशी व्यक्त की और जमकर प्रतिक्रियाएं दीं। उनमें से कुछ प्रतिक्रियाएं नीचे दी गई हैं।

 यहां देखें फैन्स के रिएक्शन्स-


0/Post a Comment/Comments