क्या T20I में रोहित और कोहली का करियर खत्म? इस दिग्गज क्रिकेटर ने टीम इंडिया में भविष्य को लेकर दिया बड़ा बयान

 


टी-20 क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट के दो स्टार रोहित शर्मा और विराट कोहली का भविष्य फिलहाल साफ नहीं दिखाई दे रहा है। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। इससे पहले दोनों को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी आराम दिया गया था। ऐसे में यह चर्चा का विषय बन गया है कि क्या दोनों खिलाड़ी भारत के 2024 20-20 वर्ल्ड कप योजना का हिस्सा नहीं है।

इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित और विराट का टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है। उनका मानना है कि बोर्ड बेशक युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहा है, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी इस साल खुद को साबित करते हैं तो 20-20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा हो सकते हैं।

सुनील गावस्कर ने किया बड़ा दावा

गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि अगला 20-20 वर्ल्ड कप 2024 में है, जो अगले साल होगा। नई चयन समिति युवाओं को अधिक अवसर देना चाहती है। इसका मतलब ये नहीं है कि कोहली और रोहित को बाहर कर दिया जाएगा। अगर 2023 में दोनों का फॉर्म प्रभावशाली रहा तो वे टीम में रहेंगे।

पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए फिट रखने के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें पिछली दो टी20 सीरीज में आराम दिया होगा। उन्होंने कहा, दूसरा फैक्टर ये है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाली सीरीज के लिए चयनकर्ता शायद उन्हें आराम देना चाहते थे। इससे भारत को फायदा होगा।

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को लेकर भी एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है अगर विराट 5 या 6 साल खेलते हैं तो वह 100 शतक तक पहुंच जाएंगे। उनका औसत साल में करीब 6-7 शतक का होता है। इसलिए अगर ऐसा होता है, तो निश्चित रूप से वह अगले 5-6 वर्षों में 26 और शतक बना सकते हैं, अगर वह 40 साल तक खेलते हैं।

0/Post a Comment/Comments