SA20 2023: बाउंड्री पर खिलाड़ी ने लपका असंभव कैच, किसी को नहीं हुआ विश्वास, अब वायरल हो रहा वीडियो

SA20 का 11वां मैच मंगलवार को जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में किंग्स ने 6 रन से जीत हासिल की। हालांकि, मैच के दौरान विल जैक्स ने गेराल्ड कोएत्ज़ी का एक अद्भुत कैच लपका, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

यह घटना जोहान्सबर्ग की पारी के आखिरी ओवर में घटी, जब ईथन बॉश गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने ओवर की चौथी गेंद गेराल्ड को फेंकी और गेराल्ड ने उसे लेग साइड पर हवा में खेला। हालांकि, गेंद बल्ले पर सही तरह से नहीं आई और वह बाउंड्री की ओर गई।

एक वक्त लगा कि गेंद छक्के के लिए जा रही है, लेकिन बाउंड्री पर खड़े विल जैक्स ने अपने दाईं ओर दौड़ लगाते हुए गेंद को बाउंड्री के एकदम करीब लपक लिया। यह कैच पकड़ना लगभग असंभव था, लेकिन जैक्स ने इस असंभव कैच को पकड़ लिया। इस तरह गेराल्ड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

इसे देखकर डगआउट में बैठे विपक्षी टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग पूरी तरह अंचभित रह गए। दर्शक व अन्य खिलाड़ी भी हैरान रह गए।

यहां देखें हैरतअंगेज कैच का वीडियो

मैच की बात करें तो जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। लुईस डु प्लाय ने सर्वाधिक 40 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली। वहीं रिजा हेंड्रिक्स ने 45 रन बनाए। निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके, जिसका परिणाम रहा कि अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

इसके जवाब में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने तेज शुरुआत की, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण टीम 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी। इस तरह वह 6 रन से मुकाबला हार गई। किंग्स के लिए एरोन फैंगिसो ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए, जबकि अल्जारी जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड को 2-2 विकेट मिले। 

0/Post a Comment/Comments