Ranji Trophy: भारत को मिला ऑर्थोडॉक्स स्पिनर, रविंद्र जडेजा की तरह है घातक आलराउंडर, 1 ओवर में पलट देता है मैच

 


राजस्थान और झारखंड के बीच Ranji Trophy मैच के चौथे और अंतिम दिन ऑलराउंडर खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने झारखंड के लिए 125 रनों की शानदार पारी खेली। झारखंड ने 470-9 पर अपनी पारी घोषित कर दी थी, जिसके बाद मेजबान टीम यानी राजस्थान को 276 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन आखिरी दिन में यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

अनुकूल रॉय ने लगाया अपना तीसरा फर्स्ट क्लास शतक

अनुकूल रॉय ने झारखंड के लिए दूसरी पारी में 152 गेंदों में अपना शतक पूरा किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और एक छक्का भी लगाया। 24 वर्षीय अनुकूल रॉय का यह 21वें फर्स्ट-क्लास मुकाबला था, जिसमे उन्होंने अपना तीसरा शतक पूरा किया। 

घरेलू क्रिकेट में अनुकूल ने 2,000 रन पूरे कर लिए हैं और इस दौरान उन्होंने 120 से अधिक विकेट भी अपने नाम किए हैं।  अनुकूल रॉय के इस शतक से ही झारखंड की मैच में वापसी हो पाई क्योंकि टीम अपनी पहली पारी में 92 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। 

राजस्थान ने पहली पारी में बनाए थे 287 रन

झारखंड के पहली पारी में 92 रनों पर सिमट जाने के बाद मेजबान टीम राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 287 रन बना दिए थे। राजस्थान के लिए डेब्यू कर रहे 18 साल के करन लांबा ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी।

दूसरी पारी में झारखंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 470 रन बनाए, जिससे मैच ड्रा हो गया। इस दौरान आर्यमान सेन ने 119 रन की शतकीय पारी खेली और अनुकूल ने 125 रन बनाए। 

वही सौरभ तिवारी ने 78 रन बनाए और कुशाग्र ने अहम 48 रन बनाए। गेंदबाजी में राजस्थान के लिए दूसरी पारी में ऋतुराज सिंह और तनवीर उल हक दोनो ने तीन तीन विकेट अपने नाम किए। 

0/Post a Comment/Comments