IPL 2023 की ट्रॉफी जीतने वाली टीम पर होगी करोड़ों की धनवर्षा, इस साल BCCI विजेता को देगी इतने करोड़ रूपये


आईपीएल 2023 (IPL 2023) इस साल कई कारणों से शानदार होने वाला है. हमेशा की तरह मार्च महीने में शुरू होने वाली आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने एक अलग तैयारी की है. इस बार आईपीएल 2023 (IPL 2023) की ट्रॉफी जीतने वाली टीम पर जमकर पैसों की बरसात होने वाली है. माना जा रहा है कि इस साल बीसीसीआई 20 से 25 फ़ीसदी प्राइज मनी को बढ़ाने के पक्ष में नजर आ रही है.

इस साल बढ़ी बीसीसीआई की कमाई

अभी तक पिछले सीजन के मुताबिक देखा जाए तो आईपीएल जीतने वाली टीम को 20 करोड़ दिए जाते थे. वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 13 करोड़, तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को सात करोड़ और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 6 करोड़ प्राइज मनी के तौर पर दिए जाते थे.

कुल मिलाकर देखा जाए तो बीसीसीआई 46 करोड रुपए खर्च करता था. इस साल बीसीसीआई की कमाई बढी़ है जिस वजह से प्राइज मनी को भी बढ़ाया जा रहा है.

आंकड़े को लेकर है सस्पेंस

आईपीएल 2023 (IPL 2023) को लेकर अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बीसीसीआई द्वारा 20 से 25 फ़ीसदी बढ़ाकर प्राइज मनी को कितना किया जाएगा. यह तो साफ है कि अगर ऐसा होता है तो इस बार आईपीएल 2023 (IPL 2023) जीतने वाली फ्रेंचाइजी पूरी तरह से मालामाल होने वाली है.

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग प्राइज मनी के मामले में सबसे ऊपर आती है. यही वजह है कि इसमें खेलने के लिए खिलाड़ी काफी उत्सुक रहते हैं.

फ्रेंचाइजी के लिए सुनहरा मौका

आईपीएल की लोकप्रियता हर साल बढ़ती जा रही है. यही वजह है कि बीसीसीआई इसमें तरह तरह के बदलाव करने से पीछे नहीं हट रही हैं. पिछले सीजन आईपीएल का खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस को काफी अच्छा प्राइज मनी दिया गया था.

इससे भी शानदार बात यह है कि इस साल आईपीएल 2023 (IPL 2023) का खिताब जीतने वाले के लिए पहले के मुताबिक और अच्छी खबर सामने आ रही है. यही वजह है कि इस बार फ्रेंचाइजी एड़ी चोटी का जोर लगाने वाली है.

0/Post a Comment/Comments