IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह आईपीएल 2023 में यह खिलाड़ी करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, DC जल्द करेगी ऐलान!


आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते रहे हैं. लेकिन चोट के बाद शायद वह आईपीएल 2023 से बाहर हो जायेंगे. आप से बता दें कि ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया, रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झील के समीप मोड़ पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया.

अभी ऋषभ पंत खतरे से बिल्कुल बाहर हैं, लेकिन ऋषभ पंत को कुछ गंभीर चोटें आई हैं, जिससे स्पष्ट है कि वह इस बार का आईपीएल मिस करने वाले हैं. अगर ऋषभ पंत, आईपीएल नही खेलते हैं, तो दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन होगा यह एक दिलचस्प सवाल है, जिसका जवाब इस लेख में आपको मिलेगा.

ये खिलाड़ी करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

ऋषभ पंत के गैर-मौजूदगी में टीम की कप्तानी करने के लिए दो दावेदार हैं, जिनके नाम हमारे समाने आते हैं. पहले पर डेविड वॉर्नर और फिर दूसरे नंबर पर मनीष पांडे हैं. मनीष पांडे पहले तो आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं और उनके पास कप्तानी का कुछ ख़ास अनुभव भी नही है, लेकिन डेविड वॉर्नर के पास कप्तानी का एक अच्छा-ख़ासा अनुभव है.

डेविड वॉर्नर के कप्तानी में एक बार सनराइजर्स हैदराबाद चैंपियन भी बनी थी. डेविड वाॅर्नर ने आईपीएल में कई मैच विनिंग पारियां भी खेली हैं. लंबे समय तक वाॅर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान भी रहे थे.

टीम के कोच रिकी पोंटिंग और डेविड वॉर्नर के बीच अच्छी जुगलबन्दी बन सकती है. इसलिए क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऋषभ पंत के जगह डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जा सकता है.

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मुकेश कुमार, रिली राउसी, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, फिल साल्ट, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, प्रवीण दुबे और विक्की ओस्तवाल.

0/Post a Comment/Comments