IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स ने चली तगड़ी चाल, इन 2 घातक गेंदबाजों को किया अपनी टीम में शामिल


आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन बीते 23 दिसंबर को सम्पन्न हुआ. इस बार का ऑक्शन आईपीएल के इतिहास में सबसे ऐतिहासिक ऑक्शन रहा, क्योंकि इस बार पंजाब किंग्स की टीम में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन को 18.5 करोड़ रूपए में खरीद लिया.

आप से बता दें कि आईपीएल के इतिहास में इतने पैसे किसी भी खिलाड़ी को नही मिले थे. सैम करन के आने से पंजाब किंग्स की टीम बहुत ही मजबूत लग रही है.

क्या है पंजाब किंग्स की कमजोरी

पंजाब किंग्स आईपीएल के इतिहास में अभी तक एक बार भी टाइटल नही जीत सकी है. पिछले कुछ सीजन से तो पंजाब प्लेऑफ तक नही पहुंच पा रही है.

पंजाब किंग्स के फेल होने का सबसे बड़ा कारण था मिडिल ऑर्डर का प्लाॅफ होना. पंजाब ने हमेशा शानदार सलामी बल्लेबाज दिए है लेकिन मीडिल ऑर्डर में ही इस टीम को दिक्कत का सामना करना पड़ा है.

करन-रजा के आने से मिडिल ऑर्डर मज़बूत

इस बार पंजाब किंग्स ने टीम में दो आलराउंडर खरीदे हैं, जिससे उनका मिडिल ऑर्डर मज़बूत हो गया है. सैम करन के अलावा पंजाब किंग्स ने 50 लाख की राशि देकर सिंकदर रजा को भी खरीदा है. करन और रजा दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम को बैलेंस देंगे. सैम करन और सिकंदर रजा दोनो ही बल्ले से भी बहुत शानदार प्रदर्शन करते हैं.

इसका मुजायरा हम टी20 विश्व कप में देख चुके हैं. पंजाब किंग्स के फैंस ऐसे ही प्रर्दशन की उम्मीद आईपीएल में भी कर रहे हैं. अगर ये दो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हैं, तो पंजाब किंग्स पहली बार चैंपियन बन सकती है.

पंजाब किंग्स की पूरी टीम

शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षा, जितेश शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, अथर्व, हरप्रीत बरार, लियाम लिविंगस्टोन, राज बावा, ऋषि धवन, शाहरुख खान, अर्शदीप सिंह, बल्तेज ढांडा, कगिसो रबाडा, नाथन इलिस, राहुल चाहर, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वेथ कावेरप्पा और मोहित राठी.

0/Post a Comment/Comments