IND vs SL: “उन्होंने मुझे बताया किस लेंथ पर और किस गति से गेंदबाजी करना है” युजवेंद्र चहल ने इन्हें दिया अपनी शानदार गेंदबाजी का पूरा श्रेय


भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों (IND vs SL) का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच को 91 रन से जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। 

भारत ने मुंबई में पहला टी20 जीता था। वहीं, श्रीलंका ने पुणे में दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की थी। श्रीलंकाई टीम अपने प्रदर्शन को राजकोट में नहीं दोहरा सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

सूर्यकुमार के शतक के बाद भारत की बढ़िया गेंदबाजी

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में लंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई।

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंद पर नाबाद 112 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने 46 और राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो विकेट लिए। 

लंकाई टीम के लिए बल्लेबाजी में कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका दोनो ने 23 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलता मिली। अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया।

युजवेंद्र चहल ने की भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ

भारत की जीत के बाद स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल की तारीफ करी और कहा, “पहले मैच के बाद मेरी कोचों से चर्चा हुई कि किस गति और किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है। (सूर्यकुमार यादव पर) वह अलग स्तर पर बल्लेबाजी कर रहा है और मुझे खुशी है कि मैं उसी टीम में हूं जिसमें वह है। अक्षर एक परफेक्ट पैकेज है। उसे गेंदबाजी करना कठिन है और साथ ही वह क्लीन हिटर भी है।”

0/Post a Comment/Comments