IND vs SL: “इस प्लेयर ऑफ द सीरीज का पूरा श्रेय….”विराट कोहली ने इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय


भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे मैच (IND vs SL) 317 रन के विशाल अंतर से जीत लिया है। इस तरह से भारत ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। यह वनडे इतिहास में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। 

मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 390 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली। जवाब में श्रीलंका की टीम 73 रन बनाकर पवेलियल लौट गई। 

प्लेयर ऑफ द मैच और सीरीज दोनो विराट कोहली के नाम

विराट कोहली ने इस मैच में 150 की स्ट्राइक रेट से 166 रन नाबाद बनाए। पहले मैच में भी उन्होंने शतक लगाया था। मैच और सीरीज में कमाल के प्रदर्शन के लिए कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि “मुझे कुछ पता नहीं है (प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कारों के बारे में जो उन्होंने जीते है)। मेरे लिए, यह मेरे इरादे, उस मानसिकता का प्रतिफल है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, जितना हो सके टीम की मदद करें। यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना।”

ब्रेक के बाद से काफी अच्छा महसूस किया: विराट कोहली

विराट कोहली ने बातचीत में आगे कहा कि “जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं, ऐसी जगह पर जहां मैं आराम कर सकूं। आज भी, मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी जगह पर हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे। शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से सिराज आए हैं वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में एक मुद्दा था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है।”

0/Post a Comment/Comments