IND vs SL: ईशान किशन और शुभमन गिल में कौन करेगा भारत के लिए पारी की शुरुआत? रोहित शर्मा ने बहस खत्म करते हुए बताया नाम


रोहित शर्मा: भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज (IND vs SL) का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाना है। हाल ही में दोनो के बीच हुई टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से श्रृंखला अपने नाम करी।  

अब आगामी वनडे सीरीज से भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने गुवाहाटी वनडे मैच से पहले टीम के प्लेइंग इलेवन और मुख्य चीजों के बारे में खुलासा किया है। 

रोहित शर्मा ने बताया पहले वनडे के लिए अपना ओपनिंग पार्टनर

वनडे सीरीज के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल दोनो को जगह मिली है। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में होने वाले पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में उनका ओपनिंग जोड़ीदार ईशान किशन नही बल्कि शुभमन गिल होंगे। 

सोमवार को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा करते हुए बात करी और कहा, “दोनों सलामी बल्लेबाजों (गिल और किशन) ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन यह देखते हुए कि दोनों कैसे गुजरे हैं, मुझे लगता है कि यह उचित है कि हम गिल को अच्छा रन बनाने का मौका दें क्योंकि पिछले मैचों में गिल ने काफी रन भी बनाए थे। मैं ईशान से कुछ नहीं लूंगा। वह हमारे लिए अद्भुत रहे हैं। उन्होंने दोहरा शतक लगाया और मुझे पता है कि दोहरा शतक बनाने में क्या लगता है, यह एक बड़ी उपलब्धि है। लेकिन ईमानदार होने के लिए और खिलाड़ियों के प्रति निष्पक्ष रहने के लिए, जिन्होंने पहले वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, हमें उन लोगों को भी पर्याप्त मौके देने की जरूरत है।”

ईशान किशन को करना होगा थोड़ा इंतजार

रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए बताया कि बीते समय में गिल का प्रदर्शन बेहेतर रहा है और उन्हे अभी मौका देना ज्यादा उचित है। वही ईशान किशन को आगे मौके जरूर मिलेंगे।

उन्होंने कहा,“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम इशान को नहीं खिला पाएंगे लेकिन पिछले 8-9 महीनों में हमारे लिए चीजें कैसी रही हैं, यह देखते हुए कि वनडे हमारे लिए कैसा रहा है, गिल को मौका देना उचित है और उन्होंने उस स्थिति में बहुत अच्छा किया है। हम निश्चित रूप से कोशिश करेंगे और सभी को मिश्रण में रखेंगे और देखेंगे कि चीजें हमारे लिए कैसे आगे बढ़ती हैं क्योंकि हम आगे बहुत सारे खेल खेलेंगे।”

मंगलवार को गुवाहाटी में सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। वहीं, भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का दूसरा मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के इडेन ग्रार्डेन में खेला जाएगा। इसके अलावा सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा। 

0/Post a Comment/Comments