IND vs SL: “बुमराह NCA में गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन…” रोहित शर्मा ने बताया क्यों पहले वनडे से ठीक पहले बाहर हुए जसप्रीत बुमराह


भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SL) के लिए टीम में जगह दी गई थी। लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले वह इससे बाहर हो गए हैं।

जसप्रीत बुमराह अभी तक अपनी पीठ की परेशानी से उभर नहीं पाए हैं। सामने आया है कि जसप्रीत बुमराह को एक बार फिर अपनी पीठ में जकड़न महसूस हुई जिसके चलते उन्हें एक बार फिर मैदान से दूर रहना पड़ेगा। इस मामले को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बयान आया है।

रोहित शर्मा ने दिया जसप्रीत बुमराह पर ये अपडेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा, “बेचारा इस समय एनसीए में वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा था। वह अपनी पूरी फिटनेस पर वापस आया ही था। तुम्हें पता है कि उसने गेंदबाजी शुरू की और सब कुछ। पिछले दो दिनों में, यह घटना हुई मुझे लगता है कि जहां उसे अपनी पीठ में थोड़ी जकड़न महसूस हुई। यह कुछ भी बड़ा नहीं है, यह सिर्फ कड़ापन है और जब बुमराह कुछ भी बताते हैं तो आपको इसके बारे में सावधान रहना होगा।”

बुमराह को लेकर सावधान रहने की जरूरत

रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में आगे बात करी और बताया की बुमराह कैसे अहम खिलाड़ी को लेके टीम को सावधान रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा,“हमने यही किया। मैंने सोचा कि यह निर्णय लेना महत्वपूर्ण है, जो हमने किया। सिर्फ उसे बाहर निकालने के लिए क्योंकि जब हमने उसका नाम लिया था, तो वह काम का बोझ निकालने की प्रक्रिया में था। वह नेट्स में गेंदबाजी कर रहे थे। बस उसकी पीठ में थोड़ी जकड़न महसूस हुई। इसलिए हमें उसे बाहर निकालना पड़ा। हमें उससे बहुत सावधान रहने की जरूरत है। विश्व कप से पहले उन्हें बड़ी चोट लगी थी इसलिए हमें सावधान रहने की जरूरत है।”

जानकार सूत्रों के मुताबिक, तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेलेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर भी संदेह है। फिलहाल इसको लेके कुछ भी अभी तक साफ नही है।  

बुमराह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 1 फरवरी से शुरू होने वाले भारत के तैयारी कैंप में शामिल होने से पहले आराम करने वाले हैं।

0/Post a Comment/Comments