IND vs SL: “कप्तान रोहित शर्मा ने बहुत कोशिस की लेकिन…..” श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेकर भी खुश नहीं हैं मोहम्मद सिराज, कहा इस बात का हमेशा रहेगा मलाल

 


भारत ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे (IND vs SL) में श्रीलंका को 317 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 390 रन बनाए थे। 

शुभमन गिल ने 116 रन और विराट कोहली ने 166 रन की नाबाद पारी खेली थी। जवाब में श्रीलंका की टीम ने 22 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 73 रन बनाए। 

भारत ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ

अशेन बंडारा चोटिल होने की वजह से मैदान पर नहीं आ सके। इसलिए 9 विकेट गिरने के बाद श्रीलंका पारी समाप्त हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने 317 रन से जीत दर्ज की। 

साथ ही, भारत ने श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर दिया। चौथी बार टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया है। भारत ने पहला वनडे 67 रन और दूसरा वनडे चार विकेट से जीता था।

इसके अलावा, यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था। उन्होंने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था। वहीं, भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो उन्होंने 2007 में बरमूडा के खिलाफ हासिल की थी।

फाइफर से चूकने का दुःख है: मोहम्मद सिराज

कोहली और गिल के बाद मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने गेंद से एक बार फिर ताबड़तोड़ शुरुआत करी और श्रीलंका के विकेट चटकाए। उन्होंने अपने 10 ओवर में 32 रन देते हुए 4 विकेट लिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मैं कोशिश करना चाहता था और अपना पहला फाईफर हासिल करना चाहता था। बहुत कोशिश की, लेकिन आपको उतना ही मिलता है, जिसके आप हकदार होते हैं। आउटस्विंग अच्छी तरह से निकल रही थी, लेकिन विकेट टेकिंग गेंदें स्क्रैंबल्ड सीम थी। मैं बस उन आउटस्विंग गेंदों से बल्लेबाज के मन में कुछ संदेह पैदा करने की कोशिश करता हूं। कप्तान ने मुझे वह पांचवी विकेट दिलाने की बहुत कोशिश की, लेकिन हम क्या कर सकते हैं।”

0/Post a Comment/Comments