IND vs SL: हार्दिक पंड्या के इस मास्टरस्ट्रोक के आगे चारो खाने चित हुई श्रीलंका, अगर नहीं चली होती ये चाल तो भारत की 2-1 से सीरीज हार थी पक्की


आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा टी20 मैच राजकोट में खेला गया. इस मैच में भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत की पहली पारी समाप्त हो गई है. भारत ने सुर्यकुमार यादव के शानदार शतक की मदद से 20 ओवर में 228 रन का स्कोर बनाया. जवाब में श्रीलंका सिर्फ 137 रन बनाई और मैच 91 रन से हार गई.

भारत ने दिया था 229 रन का लक्ष्य

इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत की शुरुआत हर बार की तरह इस बार भी साधारण रही और सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए 35 रन बनाए.

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 46 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम के सबसे बड़े हीरो रहे सूर्यकुमार यादव, सुर्या ने साल का पहला शतक जड़ा और भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

श्रीलंका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज दिलशान मधुशंका रहे. दिलशान ने चार ओवर में 55 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा रजिथा, हसरंगा, और करुणारत्ने एक-एक विकेट लिए.

श्रीलंका बना पाई सिर्फ 137 रन

229 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टीम में वापसी कर रहे अविष्का फर्नांडो सिर्फ एक रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बन गए. श्रीलंका के तरफ से कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नही छू सका.

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने कुछ जरूर अच्छे जरूर लगाए, लेकिन वह भारत के दिए गए 229 रन के लक्ष्य के लिए काफी नही थे.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे. अर्शदीप सिंह ने 2.4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

हार्दिक पंड्या के मास्टरस्ट्रोक से जीता भारत

आज हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतते ही पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जो भारत की जीत में अहम रहा, श्रीलंकाई कप्तान ने भी कहा था कि हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या ने उन 3 खिलाड़ियों को बैक किया, जिसकी बदौलत भारत को इस मैच में जीत हासिल हुई है.

फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट का कहना था कि शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिलना चाहिए, वहीं राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह को बाहर करने की मांग उठी और आज भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव के अलावा इन 3 खिलाड़ियों का ही सबसे बड़ा हाथ था.

0/Post a Comment/Comments