IND vs SL: “शुक्रिया…..” 113 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय

गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच (IND vs SL) में टीम इंडिया ने 373 रनों का विशाल स्कोर बनाया है। भारत की ओर से इस मैच में विराट कोहली ने शतक जड़ा है। विराट कोहली का यह 45वां वनडे शतक है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी थी। 

टी20 स्टाइल में विराट कोहली ने बनाया शतक

अपनी इस पारी में विराट कोहली ने 113 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 130 का रहा। 49वें ओवर में रजिथा की बॉल को छक्का मारने के चक्कर में विराट कोहली का शॉट हवा में उछला और विकेटकीपर मेंडिस ने उनका कैच लपक लिया। 

विराट कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रनों की कमाल की पारी खेली। केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने भी अंत में कुछ योगदान दिया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के लिए यहां से मिशन शुरू हो रहा है, जिसकी शानदार शुरुआत हुई है।

ब्रेक से आने के बाद फ्रेश महसूस कर रहा हूं: विराट कोहली

मिड इनिंग्स ब्रेक में बातचीत में विराट कोहली ने कहा, “मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है और इस खेल से पहले कुछ अभ्यास सत्र रहे हैं, इसलिए मैं उस बांग्लादेश दौरे के बाद तरोताजा था। मैं होम सीजन शुरू होने को लेकर उत्साहित था। सलामी बल्लेबाजों ने मुझे खेल में उतरने दिया और मैंने अपने स्ट्राइक रेट को नियंत्रण में रखने की कोशिश की। मैं खुश था कि मैं गति बनाए रखने में सक्षम था और हम 370 के साथ समाप्त हुए। मैं किसी भी दिन उन (गिराए गए अवसरों) को लूंगा।”

भगवान को इस शतक का श्रेय देते हुए विराट कोहली ने कहा कि “भाग्य एक बड़ी भूमिका निभाता है, आपको ऐसी शामों पर भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। ये शामें महत्वपूर्ण हैं, इसके बारे में बहुत जागरूक हैं। मैं शुक्रगुजार हूं कि मैंने उस किस्मत का भरपूर फायदा उठाया जो मुझे मिली। मैंने टीम को 350 के बजाय 20 रन अतिरिक्त दिलाने में मदद की। यह वही होने जा रहा है। इसका पीछा करने के लिए किसी को 150 या 140 रन बनाने होंगे। लेकिन यह हमारे गेंदबाजों को ओस के साथ गेंदबाजी करने का मौका भी देता है। मैं इस बात से काफी वाकिफ हूं कि मैं क्या खाता हूं, इस उम्र में डाइट सबसे महत्वपूर्ण चीज है। यह मुझे प्रमुख आकार में रखता है। इससे मुझे टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत देने में मदद मिलती है।”

0/Post a Comment/Comments