IND vs NZ: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने खोया आपा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार


टीम इंडिया ने रायपुर में हुए दूसरे वनडे मैच (IND vs NZ) में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ भारतीय टीम ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। 

भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कीवियों पर कहर

भारतीय बॉलर्स ने इस मैच में अपना कहर बरपाया और न्यूजीलैंड को घुटने पर ला दिया। न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 108 के स्कोर पर ही ढेर हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए। 

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त पारी खेली। रोहित शर्मा ने 51 रन बनाए और मैच को जल्द ही खत्म करने की ओर कदम बढ़ा दिए। वहीं गिल 40 रन बनाकर नाबाद रहे और ईशान किशन 8 रन पर नाबाद रहे। 

टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती थी, अब उसने न्यूजीलैंड को भी मात दे दी है। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जून को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेंगी।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने भी माना भारतीय गेंदबाजों का लोहा

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए कीवी कप्तान टॉम लाथम ने भारत की अच्छी गेंदबाजी के बारे में कहा,“शीर्ष पर बल्लेबाजी करना हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। भारत ने गेंद को सही क्षेत्र में डाला और यह उन दिनों में से एक था जब हमने जो कुछ भी करने की कोशिश की वह काम नहीं आया। दूसरी ओर, भारत ने जो कुछ भी किया वह काम कर गया। कुछ टेनिस बॉल बाउंस थी, कुछ आरपार आ गई, कुछ नीची रह गई और कुछ हलचल हुई।”

अपनी ही टीम के बल्लेबाजों को फटकार लगाते हुए टॉम लाथम ने कहा कि“हम शीर्ष पर साझेदारियां नहीं बना सके। नीचे के खिलाड़ी ने लड़ने की कोशिश की लेकिन यह आसान नहीं था। सतह को देखते हुए हमने आज अच्छी तरह से अनुकूलन नहीं किया।”

0/Post a Comment/Comments