IND vs NZ: “हम मैच जीत सकते थे, लेकिन….” माइकल ब्रेसवेल ने बताई कहां हुई गलती, इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल


वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को 12 रन से हरा दिया है। माइकल ब्रेसवेल की तूफानी पारी ने मैच को भारत के हाथ से लगभग छीन लिया था लेकिन आखिर में भारत ने जीत हासिल कर ही ली।

भारत के लिए छाए शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज

माइकल ब्रेसवेल ने अपनी पारी में 78 गेंद में 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 140 रन बनाए। हालांकि शार्दुल ने आखिरी ओवर में ब्रेसवेल को आउट कर दिया और मैच बचा लिया। 

इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की जीत के हीरो शुभमन गिल और सिराज रहे। शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया जबकि सिराज ने चार विकेट लेकर भारत को मैच में बनाए रखा। 

मैच हारने के बाद माइकल ब्रेसवेल ने कही बड़ी बात

माइकल ब्रेसवेल की तूफानी पारी से न्यूजीलैंड जीत के करीब तो पहुंची लेकिन उसे हासिल नहीं कर सकी। ब्रेसवेल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,“हम सिर्फ खुद को मौका देने की कोशिश कर रहे थे (छह विकेट के बाद साझेदारी बनाकर)। दुर्भाग्य से हम अंत में चूक गए। एक बार मिचेल (सेंटनर) और मैं बसने में कामयाब हो गए, हमने विश्वास करना शुरू कर दिया। हम तब इसे जीतने की कोशिश नहीं कर रहे थे, बस हमें एक मौका देने के लिए इसे गहराई तक ले जाना चाहते थे। हमने अंत में खेलने के लिए बहुत रन छोड़ दिए।”

भारतीय टीम की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि“हमने आखिरी ओवर में 20 रन लेने के लिए खुद को बैक किया, दुर्भाग्य से आज मेरा दिन नहीं था। उन्होंने उस चरण में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजनाओं पर टिके रहे और अपने यॉर्कर (सौ में पहुंचने के बाद थोड़ा सा गति खोने पर) पर काबू पाया। उस समय उन्हें दूर करना मुश्किल था। दुर्भाग्य से हम आज लाइन के उस पार नही पहुंच सके।”

0/Post a Comment/Comments