IND vs NZ: तीसरे वनडे मैच के लिए रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में करेंगे ये बड़े बदलाव, भारतीय टीम से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता


भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज अभी भी जारी है। जहां दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर 2-0 से अजय बढ़त बना ली है तो वहीं तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा। हालांकि इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी अपनी नाक बचाने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतने की कोशिश करेगी। लेकिन इन सबके बीच रोहित की प्लेइंग इलेवन में क्या-क्या बदलाव हो सकते हैं चलिए आपको बताते हैं।

टीम का टॉप आर्डर

बात अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के टॉप आर्डर की करें तो इसमें शुभ्मन गिल और रोहित शर्मा एक बार फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। जहां रोहित और गिल दोनों ही समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। तो वहीं रोहित ने दूसरे वनडे में भारत के लिए एक मैच विनर 51 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली मैदान में उतरेंगे।

कुछ ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में चौथे नंबर पर ईशान किशन बल्लेबाजी के साथ -साथ विकेटकीपिंग करते हुए भी नजर आएंगे। पांचवें नंबर पर सूर्या को रोहित शर्मा एक बार फिर से मौका दे सकते हैं।

छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या का उतरना भी लगभग तय है तो वही हार्दिक गेंद के साथ साथ बल्लेबाजी से भी अपना हुनर दिखाएंगे।

इन गेंदबाजो को मिलेगा मौका

दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने जहां कमाल का प्रदर्शन दिखाया था तो वही शमी और सिराज ने पारी की शुरुआत करके एक के बाद एक न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि इस मुकाबले में रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर उमरान मलिक को टीम में मौका दे सकते हैं।

उमरान इस समय काफी अच्छी लय में चल रहे हैं। तो वहीं इस स्पिनर के लिए कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। वही वॉशिंगटन सुंदर की जगह लगभग पक्की है।

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

0/Post a Comment/Comments