IND vs NZ : इस कीवी गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में खूब लुटाए रन

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 24 जनवरी को इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच खेल रही है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 112 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में 9 चौके व 6 छक्के की मदद से 101 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बटोरे और 54 रन बनाए।

जैकब डफी न्यूजीलैंड के तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज

इस दौरान कीवी गेंदबाज जैकब डफी ने अपने पूरे 10 ओवर के स्पेल में 100 रन लुटाए। हालांकि, उन्होंने तीन विकेट भी चटकाए। डफी ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के विकेट हासिल किए। जैकब डफी न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट इतिहास में तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज बने। उनसे पहले मार्टिन शेडन (2/105) और टिम साउदी (0/105) का नंबर आता है।

डफी को हेनरी शिपले के रिप्लेसमेंट के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और इस तरह के खराब प्रदर्शन के बाद यह कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट का यह फैसला उनके हक में नहीं गया।

भारत द्वारा दिए गए 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फिन एलेन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और खबर लिखे जाने तक उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया है। फिलहाल वह क्रीज पर टिके हुए हैं और मेहमान टीम के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

सीरीज गंवा चुकी है न्यूजीलैंड

इससे पहले कीवी टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले ही 0-2 से पीछे हैं और सीरीज गंवा चुकी है। पिछले दोनों वनडे मैच में कीवी बल्लेबाज पूरी तरह असफल रहे। वहीं गेंदबाजों ने भी खूब रन लुटाए। ऐसे में तीसरे वनडे मैच में भारत को हराकर न्यूजीलैंड दौरे पर अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इस वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

0/Post a Comment/Comments