IND vs NZ: पहले वनडे के दौरान कैसा होगा बैंगलोर का मौसम, कितनी मददगार होगी पिच, जानिए पूरी डिटेल्स


श्रीलंका को एकदिवसीय सीरीज और टी20 सीरीज हराने के बाद भारत को अगला सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज होना है. एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होना है. आइए आपको इस लेख में पिच और मौसम के बारे में बताते हैं.

कैसी होगी पिच और मौसम

राजीव गांधी स्टेडियम में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बेहतर होगा. क्योंकि दूसरी पारी में स्पिनर और मध्यम गति के गेंदबाजों को बहुत मदद मिलती है. दूसरी पारी में जैसे ही गेंद बल्ले के पास आती है, सतह घूमने लगती है. यह सतह आमतौर पर सूखी और चुनौतीपूर्ण होती है, जो गेंदबाजों को उछाल और स्पिन में मदद करती है.

ऐसी सतह पर दोनों पारियों में बल्लेबाजी करना आसान होता है और कम समय में ढेर सारे रन बनाए जा सकते हैं. टीमें आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती हैं और सीमित ओवरों के मैचों में स्कोर का बचाव करने के लिए अपने गेंदबाजी आक्रमण का उपयोग करती हैं, क्योंकि इस पिच पर ओस कोई कारक नहीं होता है.

कैसा रहेगा मौसम

18 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. तापमान 22 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और आसमान साफ ​​रहेगा.

मैच के दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है और पूरे मैच की उम्मीद है. मौसम और पिच के हिसाब से यह बात निकल कर सामने आ रही है रोहित अगर टाॅस जीतते है तो बहुत हद तक संभव की है भारत मैच भी जीत जाएगा.

 भारतीय टीम की स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

0/Post a Comment/Comments