IND vs NZ: चोट या खराब फॉर्म? जानिए किस वजह से हुई युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया से छुट्टी


क्रिकेट के मैदान में युजवेंद्र चहल का मतलब होता है टीम इंडिया का विकेट टेकर, मैच पलटने वाला, वह गेंदबाजों किसी भी दो बल्लेबाजों की पार्टनरशिप को चंद मिनटों में तोड़ देता है। इतनी सारी खूबियां होने के बाद भी चहल लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्हें लगातार भारत की वनडे प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा रहा है।

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है, लेकिन इस खिलाड़ी को अभी तक सिर्फ एक वनडे ही खेलने का मौका मिला है। सवाल यह है कि क्या युजवेंद्र चहल की जगह पर खतरा मंडरा रहा है।

कुलदीप यादव की वजह से नहीं मिल रहा है मौका

दरअसल चहल ने आखिरी वनडे 10 दिसंबर 2022 को गुवाहाटी के मैदान में खेला था। इसी लंका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज का पहला मुकाबला था। इसके तुरंत बाद ही चहल चोटिल हो गए थे और तब से लेकर अब तक ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में अपनी वापसी को दर्ज नहीं करा पाया है।

दरअसल युजवेंद्र चहल की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की सबसे बड़ी वजह है कुलदीप यादव हैं, जो इस समय टीम इंडिया के लिए उनसे ज्यादा किफायती और बेहतरीन गेंदबाज दिखाई दे रहे हैं।

चहल और कुलदीप में कौन है बेस्ट?

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में कुलदीप चहल की जगह मौका मिला और उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से बनाने का काम किया कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ दो वनडे खेलते हुए 5 विकेट लेने का काम किया है।

हालांकि इन पांच विकेट को उन्होंने सिर्फ 67 के नुकसान पर ही लिया है। वहीं युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 10 ओवर में 1 विकेट के लिए 58 रेणुका नुकसान कर दिया था।

दोनों खिलाड़ियों का वनडे क्रिकेट में अंतर

युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए अभी तक सिर्फ 74 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें खिलाड़ी ने 8.18 की इकोनॉमी के साथ उन्हें विकेट लेने का काम किया है, वहीं कुलदीप ने अभी तक 75 वनडे खेले हैं। जिसमें उन्होंने 5.18 की इकोनॉमी के साथ 124 विकेट लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments